.

.
.

आजमगढ़: पुलिस लाइन में वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट प्रदर्शनी का शुभारम्भ



प्रदर्शनी में 26 जिलों के विशिष्ट उत्पाद जागरूकता बढ़ा रहें हैं - अनुराग आर्य, एसपी


आजमगढ़: सोमवार को पुलिस लाइन में वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट प्रदर्शनी का भव्य शुभारम्भ पुलिस लाइन सभागार में किया गया। उद्घाटन जिले के एसपी अनुराग आर्य, जिला उद्योग केन्द्र के उपायुक्त एसएन रावत के साथ कारीगर लालमन और अबूशाद द्वारा किया गया।
इस अवसर पर एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि इसके लिए अलग-अलग जिलों को कोआर्डिनेट किया गया। जिससे पुलिस लाइन में इन विशिष्ट उत्पादों को प्रदर्शन हेतु लगाया जा सके। विगत डेढ़ महीने से अलग-अलग संबंधित विभागों के लोगों से बात कर सैंपल मंगाया जा रहा था। उन्होंने बताया की इसके साथ ही अभी और उत्पाद मंगाया जा रहा है। पुलिस विभाग में लोगों की जागरूकता को लेकर यह छोटा सा प्रयास है कि हमारे माध्यम से जितने अधिक से अधिक लोग जानकारी पाएं । इससे रूचि वाले प्रोडक्ट मंगाया जाएगा। इससे मीटंग हॉल का लुक भी और बेहतर हो गया है। पुलिस लाइन की इस प्रदर्शनी में 26 जिलों के उत्पादों को स्थान मिला है। इनमें प्रमुख रूप से आजमगढ़ की काली मिट्टी और रेशमी साड़ी, अलीगढ़ का ताला, भदोही का कालीन, बुलंदशहर का सिरामिक, एटा की घंटी, हमीरपुर की जूती, जौनपुर की ऊनी दरी, कुशीनगर का केला रेशा उत्पाद, पीलीभीत की बांसुरी, गोरखपुर का टेरा कोटा कलश है।
इसके साथ ही बिजनौर का कास्ट कला, वाराणसी की साड़ी, गाजीपुर जूट वाल हैंगिग, लखनऊ चिकनकारी, चंदौली जरी जरदोजी, फिरोजाबाद कांच उद्योग, बहराईच गेंहू डंठल उत्पाद, मैनपुरी तारकशी, प्रयागराज मूंज उत्पाद, कानपुर देहात एल्युमुनियिम उत्पाद, मेरठ खेल सामग्री, झांसी साफ्ट ट्वायज, मुरादाबाद धातु शिल्प, चित्रकूट लकड़ी का खिलौना और सोनभद्र से कालीन को दर्शाया गया है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment