.

.

.

.
.

आजमगढ में नामांकन प्रक्रिया शुरू, डीएम ने जारी की अधिसूचना


उम्मीदवार समेत केवल पांच लोगों को ही नामांकन कक्ष में प्रवेश की अनुमति

आजमगढ़ 28 अप्रैल-- लोकसभा सामान्य निर्वाचन को निष्पक्ष एवं सकुशल सम्पन्न कराने के क्रम में मुख्य निर्वाचन अधिकारी उ0प्र0 लखनऊ के निर्देश के क्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी विशाल भारद्वाज ने बताया है कि लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 के अन्तर्गत लोक सभा क्षेत्र 68-लालगंज एवं 69-आजमगढ़ हेतु निर्वाचन की अधिसूचना 29 अप्रैल 2024 को जारी की गई है। नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की अन्तिम तिथि 06 मई, 07 मई को नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा, 09 मई को नाम वापसी की अन्तिम तिथि, 25 मई को प्रातः 07 बजे तक शाम 06 बजे तक मतदान एवं 04 जून को मतगणना सम्पन्न होगी तथा 06 जून 2024 के पूर्व निर्वाचन की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जायेगी।
कलेक्ट्रेट भवन आजमगढ़ स्थित कमरा नं0-32 में लोक सभा क्षेत्र 68-लालगंज एवं कमरा नं0-14 में लोक सभा क्षेत्र 69-आजमगढ़ हेतु नामांकन आदि की कार्यवाही पूर्वान्ह् 11ः00 बजे से अपराह्न 03ः00 बजे तक सम्पन्न की जायेगी। 05 मई को रविवार को लोक अवकाश होने के कारण नामांकन की कार्यवाही नही की जायेगी। नामांकन की पूरी प्रक्रिया को शान्तिपूर्ण व सुरक्षित ढंग से सकुशल सम्पन्न कराने हेतु मजिस्ट्रेटों एवं भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया है कि नामांकन पूर्वाह्न 11ः00 से अपराह्न 3ः00 तक रिटर्निंग ऑफिसर/सहायक रिटर्निग ऑफिसर द्वारा प्राप्त किए जाएंगे, दिनांक 07 मई 2024 को नाम निर्देशन पत्रों की सवींक्षा रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा की जाएगी, दिनांक 09 मई को नाम वापसी के पश्चात चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा आवंटित किए जाएंगे। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार उम्मीदवारों के साथ आने वाले वाहन एवं काफिले को नामांकन कक्ष से 100 मीटर के अंदर आने की अनुमति नहीं होगी। नामांकन कक्ष में आयोग के निर्देशानुसार उम्मीदवार के साथ चार अन्य व्यक्ति, उम्मीदवार सहित कुल पांच व्यक्ति ही प्रवेश कर सकते हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment