.

.

.

.
.

आजमगढ़: श्यामसुंदर डालमिया बने अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के जिला अध्यक्ष



समाज को एक सूत्र में पिरोना आवश्यक - श्रीगोपाल तुलस्यान,प्रदेश अध्यक्ष

आजमगढ़: दशकों से मारवाड़ी समाज को एकसूत्र में पिरोने वाली अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन की एक आवश्यक बैठक बुधवार को नगर के सब्जी मंडी स्थित मारवाड़ी धर्मशाला में सम्पन्न हुई। बैठक में सम्मेलन के प्रादेशिक अध्यक्ष श्रीगोपाल तुलस्यान का जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद सर्वसम्मति से आजमगढ़ इकाई की कमान श्याम सुंदर डालमिया को दी गई।
बैठक को संबोधिक करते हुए प्रादेशिक अध्यक्ष श्रीगोपाल तुलस्यान ने बताया कि संपूर्ण भारत के मारवाड़ी समाज को एक सूत्र में पिरोने के उद्देश्य से 1935 में अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन की स्थापना हुई थी। मारवाड़ी समाज को संगठित करने, सामाजिक कार्यों को प्रगति देने और कुरीतियों को दूर करने के लिए प्रयासरत है । भारत के लगभग सभी मुख्य शहरों में कार्यरत है । वर्तमान में कोलकाता के श्री शिव कुमार लोहिया राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।आज भारत वर्ष के 17 राज्यों में इसकी शाखाएं हैं। उत्तर प्रदेश में अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन संगठन सक्रिय रूप से गतिशील है। उन्होंने आजमगढ़ में भी सम्मेलन की इकाई का गठन हो ताकि इस मुहिम को आगे बढ़ाया जा सकें। इसके लिए एक स्वर से श्यामसुंदर डालमिया का नाम प्रस्तावित हुआ। जिस पर प्रदेश अध्यक्ष ने अपनी मुहर लगाते हुए श्यामसुंदर डालमिया को आजमगढ़ का अध्यक्ष मनोनीत करने की घोषणा करते हुए उन्हें बधाई दिया।
नवनियुक्त अध्यक्ष श्यामसुंदर डालमिया ने कहा कि नौ दशकों से मारवाड़ी समाज की आवाज को अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन बुलंद कर रहा है। ऐसे संगठन का प्रथम अध्यक्ष बनने का सौभाग्य मुझे मिला है उसके लिए प्रदेश अध्यक्ष का आभारी हूं। उन्होंने कहाकि आजमगढ़ के प्रत्येक मारवाड़ी व अग्रवाल परिवारों तक संगठन के गौरवशाली इतिहास और उद्देश्यों को बताया जाएगा और सभी को सम्मेलन से जोड़ने के लिए मुहिम चलाई जाएगी। इसके अलावा विष्णु रूंगटा ने अपने विचार रखे।
सभी के प्रति आभार प्रकट करते हुए अनिल रूंगटा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में संगठन के विस्तार की मशाल लेकर चलने वाले प्रादेशिक अध्यक्ष श्रीगोपाल तुलस्यान समाज के लिए प्रेरणास्प्रद है।
इस मौके पर देवप्रकाश बैरासिया, अजीत रूंगटा, संजय डालमिया, मनोज खेतान, अविनाश जालान, गोपाल डालमिया, श्रीकांत खेतान, राजीव डालमिया, अनुज बैरसिया,राज कुमार अग्रवाल व अन्य मारवाड़ी समाज के सदस्य मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment