.

.

.

.
.

आजमगढ़: धनाभाव में रुकी परियोजनाओं को शीघ्र बजट उपलब्ध कराएं - मण्डलायुक्त


राज्य विश्विद्यालय का केवल फाइनल फिनिशिंग कार्य बाकी है

मंडलायुक्त ने निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा किया

आज़मगढ़ 22 नवम्बर -- मण्डलायुक्त मनीष चौहान ने मण्डल के जनपदों में 50 लाख एवं उससे अधिक लागत की निर्माणाधीन परियोजना की समीक्षा करते हुए सभी कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिया कि जिन परियोजनाओं का कार्य धनाभाव के कारण बाधित है उसके लिए शीघ्र बजट उपलब्ध कराने की कार्यवाही की जाय, ताकि कार्य निर्धारित समय सीमा के अन्दर पूर्ण हो सके। इसके साथ ही उन्होंने कार्याें मंे पूरी गुणवत्ता बनाये रखने का भी निर्देश दिया। मण्डलायुक्त श्री चौहान ने मंगलवार को देर सायं अपने कार्यालय सभागार में आयोजित उक्त समीक्षा बैठक में प्रत्येक कार्यदायी संस्थाओं के स्तर से कराये जा रहें कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि कई कार्य ऐसे हैं जो काफी पूराने है और अभी अपूर्ण हैं। इन परियोजनाओं हेतु यदि बजट का प्रस्ताव नहीं किया गया है तो ऐसे कार्यों को अन्य विभाग से कराये जाने के सम्बन्ध में कार्यवाही की जाय। बैठक में अधिशासी अभियन्ता, पैकफेड आज़मगढ़ के अनुपस्थित रहने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया। अपर निदेशक, स्वास्थ्य द्वारा सीएचसी लालगंज के एक आवासीय भवन में किसी अन्य के आवासित होने के सम्बन्ध में अवगत कराया गया। मण्डलायुक्त श्री चौहान ने इस सम्बन्ध में अपर आयुक्त केके अवस्थी को निर्देश दिया कि इस मामले को देखें तथा उसका समुचित समाधान करें। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं से कहा कि विलम्ब से बजट प्राप्त होने के कारण जो परियोजनायें विलम्बित हैं उस पर विशेष ध्यान दें ताकि समय से कार्य पूरा हो जाय।
महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय के कार्यों की प्रगति के सम्बन्ध में कार्यदायी संस्था निर्माण खण्ड-5, लोक निर्माण विभाग आज़मगढ़ द्वारा बताया गया कि फाइनल फिनिशिंग कार्य होना बाकी है। विश्वविद्यालय में विद्युत विभाग से सम्बन्धित समस्या बताये जाने पर मण्डलायुक्त ने इस ओर विशेष ध्यान देकर प्राथमिकता के आधार पर इसका निराकरण कराने हेतु मुख्य अभियनता, विद्युत को निर्देशित किया। मण्डलायुक्त श्री चौहान ने जनपद बलिया में निर्माण खण्ड, लोनिवि विभाग के स्तर पर सड़क निर्माण से सम्बन्धित कई कार्य विलम्बित मिलने पर अधिशासी अभियन्ता को निर्देशित किया कि चूॅंकि सभी कार्य छोटे छोटे हैं, इसलिए आगामी बैठक तक हर हाल में पूरा करायें।
इस अवसर पर अपर आयुक्त (प्रशासन) केके अवस्थी, संयुक्त विकास आयुक्त एमएन पाण्डेय, मुख्य अभियन्ता लोक निर्माण विभाग योगेन्द्र सिंह, अधीक्षण अभियन्ता, लोनिवि आज़मगढ़ लालजी यादव, अधीक्षण अभियन्ता लोनिवि मऊ सीपी गुप्ता सहित अन्य कार्यदायी संस्थाओं के तथा अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment