.

.

.

.
.

आजमगढ़: मलेशिया व जापान में निर्णायक की भूमिका निभाएंगे अजेंद्र राय


अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिताओं में अजेंद्र राय का यह अंतिम दौरा है

अब बेसिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग में बैडमिंटन के क्षेत्र में कार्य करेंगे

आजमगढ़: हाल ही में एशियन गेम्स चीन से लौटे आजमगढ़ के बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन के अंपायर अजेंद्र राय मलेशिया के कुआलालंपुर में आयोजित केल मास्टर्स अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता 31 अक्टूबर से और 5 नवंबर से टोक्यो जापान में आयोजित अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन प्रतियोगिता के साथ ही 7 से 12 नवंबर तथा जापान के कुमोमोटा मेआयोजित जापान ओपन सुपर 500 बैडमिंटन प्रतियोगिता 14 से 19 नवंबर में निर्णायक की भूमिका निभाने हेतु हेतु रवाना हुए।
वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन की व्यवस्था के अनुरूप श्री राय यह आखिरी टूर है जिसमें वह निर्णायक की भूमिका में दिखेंगे । श्री राय अपने अंतिम टूर से काफी उत्साहित हैं । उन्होंने कहा कि उन्हें कोरोना कॉल के बाद सर्वाधिक अवसर मिला विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के बीच रहने का दुनिया के शीर्ष स्तर पर अंपायर के रूप में कार्य करने का और ससम्मान अब अंपायरिंग को अलविदा कहते हुए अपने मूल तैनाती विभाग बेसिक शिक्षा से लेकर माध्यमिक शिक्षा के छात्र-छात्राओं के साथ-साथ वहां के शिक्षकगण को भी बैडमिंटन के क्षेत्र में तकनीकी रूप से दक्ष बनाते हुए एक बड़ी टीम बनाने का लक्ष्य रखा है। क्योंकि पूर्व में प्लेटफॉर्म नहीं मिला इसलिए विभागीय स्तर पर कुछ उल्लेखनीय नहीं किया जा सका लेकिन अब उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार आईएएस स्कूली शिक्षा एवं भगवती सिंह ,संयुक्त शिक्षा निदेशक तथा प्राचार्य राज्य विद्यालयई क्रीडा संस्थान अयोध्या के मार्गदर्शन में बेसिक एवं माध्यमिक को भी बैडमिंटन के क्षेत्र में राष्ट्र के नक्शे में ठीक से उकेरने का प्रयास करना है । चुकी जनपद में भी संयुक्त शिक्षा निदेशक व जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार मिश्रा एवं बेसिक शिक्षा अधिकारी समीर कुमार सभी पूरी तरह से शासन की मंशा के अनुरूप सहयोग प्रदान कर रहे हैं इसलिए काम में भी आनंद आएगा।
श्री राय के अंतिम दौर हेतु उपरोक्त विभाग अधिकारियों के साथ-साथ पंकज कुमार मौर्य खंड शिक्षा अधिकारी नगर,आजाद भगत सिंह अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, सौरव राय,इंजीनियर राकेश राय, डॉक्टर डीपी राय,डॉ पीयूष कुमार सिंह,रमाकांत वर्मा,राजेंद्र प्रसाद यादव, नीरज अग्रवाल,मनीष अग्रवाल, सुनील दत्त विश्वकर्मा, प्रकाश चंद्र पांडे, पुनीत राय, डॉक्टर पंकज राय,डॉक्टर नितिन सिंह, डॉक्टर विंध्य सिंह,डॉ शहाबुद्दीन अहमद,डॉक्टर खालिद,परमहंस सिंह, अजय प्रजापति आदि ने बधाई दिए।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment