.

.
.

आजमगढ़: धर्मांतरण के प्रयास का सामने आया मामला, ग्रामीण पंहुचे थाने


रौनापार पुलिस ने सात लोगों पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की

आजमगढ़: जिले में धर्म परिवर्तन के प्रयास पर लगाम नहीं लग पा रहा है। एक बार फिर देवारा क्षेत्र में हिंदुओं को बरगलाकर धर्मांतरण का बड़ा प्रयास हुआ। मामले को लकेर रौनापार थाने में सात नामजद लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। ने मंगलवार को थाने का घेराव किया। इसके बाद विश्व हिंदू परिषद व भाजपा नेताओं के हस्तक्षेप पर देर रात सात नामजद लोगों मुकदमा दर्ज हुआ।
शाहडीह के ग्रामीण बीते 31 मई को गांव स्थित मंदिर पर पूजा-पाठ कर रहे थे। गांव निवासी मंती देवी का आरोप है कि पूजा-पाठ के दौरान गांव की रहने वाली राजकुमारी देवी पत्नी कपिलदेव मौके पर पहुंची और कहा कि तुम लोग हिंदू धर्म के चक्कर में क्यों पड़े हो। इसाई धर्म स्वीकार कर लो, जिसके बदले पांच हजार रुपये भी मिलेंगे। आरोप है की इसके बाद उसने मंदिर में स्थापित मूर्ति को भी तोड़ने का प्रयास किया। उसकी इस कवायद में बिंदू पत्नी धर्मदेव, अनिता पत्नी बालमुकुंद, सरोज पत्नी ब्रह्मदेव, सुरेंद्र पुत्र केशभान, देवेंद्र पुत्र केशभान व केशभान पुत्र नान्हू भी शामिल थे। मंती देवी के अनुसार उक्त लोगों ने पहले ही इसाई धर्म स्वीकार कर लिया है और अब गांव के अन्य लोगों को भी धर्मांतरण के लिए तरह-तरह से दबाव बना रहे हैं।
विरोध करने पर मारपीट करते हैं और फर्जी मामलों में फंसाने की धमकी भे देते हैं। इस बात की जानकारी विश्व हिंदू परिषद के गौरव सिंह व भाजपा के आशीष गुप्ता को हुई तो दोनों मंगलवार को गांव पहुंचे। इसके बाद गांव के लोग लामबंद होकर थाने पर पहुंचे और प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना पर सीओ महेंद्र शुक्ला भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। देर रात मंती देवी की तहरीर पर सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।सीओ सगड़ी महेंद्र शुक्ला ने कहा कि धर्म परिवर्तन के प्रयास का मामला सामने आया है। तहरीर के आधार पर सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment