.

.

.

.
.

आजमगढ़: एसपी साइबर क्राइम ने साइबर थाने का निरीक्षण किया



ओटीपी किसी को भी न बताएं, केवाईसी बैंक शाखा जा कर ही कराने को जागरूकता फैलाएं -प्रो० त्रिवेणी सिंह

आजमगढ़: लखनऊ से एसपी साइबर क्राइम प्रो० त्रिवेणी सिंह का शनिवार की शाम को जनपद में आगमन हुआ। इस दौरान उन्होंने साइबर क्राइम थाना रानी की सराय का निरीक्षण किया और तैनात मातहतों संग बैठक कर दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि साइबर क्राइम पर लगाम लगाने के लिए केवाईसी बैंक जाकर कराने व ओटीपी किसी को भी नहीं बताने के प्रति लोगों को जागरूक करने को कहा।
थाने पर पहुंचते ही एसपी साइबर क्राइम ने थाना परिसर का निरीक्षण करने के साथ ही सभी पत्रावलियों को देखा। थाने पर तैनात पुलिस कर्मियों के साथ साइबर क्राइम को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि केवाईसी के नाम पर ज्यादातर लोग साइबर धोखाखड़ी व क्राइम के शिकार हो रहे है। ऐसे में लोगों को इसके लिए जागरूक करें कि बैंक की केवाईसी वे बैंक की शाखा पर जा कर ही करवाएं।
इतना ही नहीं ओटीपी के माध्यम से भी साइबर क्राइम की घटनाएं बढ़ गई है। इस पर लगाम तभी लग सकता है जब हम ओटीपी किसी को भी न बताए। उन्होंने साइबर क्राइम के कई घटनाओं के खुलासे व कार्रवाई की भी पड़ताल की। इसके साथ ही पेंडिंग मुकदमो की त्वरित विवेचना कर जल्द से जल्द निस्तारण के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान प्रभारी निरीक्षक विमल प्रकाश राय, निरीक्षक विभा पांडेय, उपनिरीक्षक प्रमोद कुमार, उपनिरीक्षक आलोक , मनीष, एजाज , महिपाल, सभाजीत व अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment