.

.

.

.
.

आजमगढ़ : जीडी ग्लोबल स्कूल में ग्रीष्मकालीन शिविर का हुआ उद्घाटन




बच्चों के कौशल संवर्धन हेतु नृत्य गायन ,वादन के साथ विभिन्न कलाओं का दिया जाएगा प्रशिक्षण

आजमगढ़: रविवार को शहर के करतालपुर स्थित जीडी ग्लोबल स्कूल में ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन भव्यपूर्ण ढंग से किया गया। शिविर का उद्घाटन विद्यालय की निदेशिका स्वाति अग्रवाल एवं प्रबंधक गौरव अग्रवाल ने नन्हे-मुन्ने बच्चों के कर कमलों द्वारा किया।
विद्यालय की निदेशिका, प्रबंधक गौरव अग्रवाल एवं प्रधानाचार्या मोनिका सारस्वत पाण्डेय ने नटराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन से कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
विद्यालय की छात्राओं ने अपने आकर्षक नृत्य से संपूर्ण कार्यक्रम को गुंजायमान कर दिया। इस ग्रीष्मकालीन शिविर में बच्चों के कौशल संवर्धन हेतु नृत्य गायन ,वादन के साथ विभिन्न कलाओं का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। भरतनाट्यम, योग, शिल्प कला , मृदभांड, रोबोटिक, मेकअप, बेकरी, सलाद मेकिंग, ब्यूटी वैलनेस, मेहंदी आदि संबंधित कोर्सेस का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस ग्रीष्मकालीन शिविर में विद्यालय से इतर बच्चे भी प्रवेश ले सकते हैं। लगभग 200 बच्चों इस शिविर में प्रतिभाग कर रहे हैं।
विद्यालय की निदेशिका स्वाति अग्रवाल ने ग्रीष्मकालीन शिविर के उद्घाटन सत्र में बताया कि विद्यालय बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए कटिबद्ध है। ग्रीष्मकालीन शिविर इसी का एक उपक्रम है। उन्होंने बच्चों को प्रेरित किया कि “जिंदगी की यही रीत है हार के बाद जीत है।” विद्यालय के प्रबंधक गौरव अग्रवाल ने कहा कि ग्रीष्मकालीन शिविर के माध्यम से बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा का विकास होता है। जिससे हम बच्चों के उज्जवल भविष्य का रुख आसानी से पहचान सकते हैं। उन्होंने बच्चों को बताया कि इस शिविर में सीखे गए हुनर का अभ्यास करते हुए इसमें महारत हासिल करना चाहिए।
विद्यालय की प्रधानाचार्या मोनिका सारस्वत पाण्डेय ने बताया कि समकालीन शिविर सबसे अधिक मजेदार पूल पार्टी है। जिसमें मौज मस्ती के साथ बच्चों को विभिन्न हुनर भी सिखाए जाते हैं । जिस विषय में बच्चों की रुचि नहीं होती उसमें भी वह अपने साथियों के साथ रहकर देखकर सीखता है। उनके अंदर की हिचक समाप्त होती है। इसमें बच्चों को खेल-खेल में कहानी ,कविताएं, पर्यावरण आदि से संबंधित ज्ञान भी प्राप्त होता है। कार्यक्रम के अवसर पर विद्यालय के उपप्रधानाचार्या मधु पाठक एवं विद्यालय के सभी शिक्षकगण उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment