.

.

.

.
.

आजमगढ़: डीएम ने हर घर नल-हर घर जल योजना की समीक्षा किया


धीमी गति से कार्य कराए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त किया

आजमगढ़ 19 मई-- जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन के अंतर्गत सभी घरों को साफ/स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए हर घर नल-हर घर जल योजना की समीक्षा बैठक की गई। जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्थाओं द्वारा कराए जा रहे कार्यो की चरणवार समीक्षा करते हुए धीमी गति से कार्य कराए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जमीन की समस्याओं का तत्काल समाधान सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि बोरिंग का ट्रायल होने के बाद तत्काल पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करें। उन्होंने कार्यदाई संस्थाओं को पम्प हाउस के कार्य में तेजी लाने तथा सोलर लगाने एवं एफएचटीसी को तेज गति से कराने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता जल निगम (ग्रामीण) को धीमी गति से कार्य कराने वाली कार्यदायी संस्थाओं के मैन पावर को चेक करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कार्यस्थल पर जाकर मैन पावर का सत्यापन करें। उन्होंने कहा कि कार्य में अपेक्षित सुधार न लाने पर संबंधित कार्यदायी संस्था को ब्लैक लिस्टेड किया जाए। उन्होंने कहा कि बैंकों से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या होने पर मुख्य विकास अधिकारी से मिलकर आवश्यक कार्यवाही करें। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को कटी हुई सड़कों एवं गड्ढों को तत्काल समतल एवं भरवाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि बहुत आवश्यक होने पर ही रोड को काटा जाए। उन्होंने अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देशित किया कि रोड काटकर छोड़ देने पर ठेकेदार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अनिल कुमार मिश्रा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री आजाद भगत सिंह, अधिशासी अभियंता जल निगम (ग्रामीण), सहायक अभियंता एवं कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment