.

.

.

.
.

आजमगढ़: घरों में दौड़ा हाई टेंशन करेंट, चपेट में आए युवक की मौत


कई घरों के बिजली उपकरण जले,अहरौला थाना क्षेत्र के परगाशपुर की घटना

आजमगढ़: अहरौला थाना क्षेत्र के परगाशपुर गांव में बुधवार की सुबह हाईटेंशन करेंट लोगों के घरों में दौड़ गया। जिससे एक व्यक्ति की झुलस कर मौत हो गई तो वहीं दर्जनों घरों की वायरिंग व बिजली के उपरकण आदि जल कर खाक हो गए। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अहरौला-कप्तानगंज मार्ग पर परगाशपुर गांव पड़ता है। मुख्य मार्ग पर दर्जन भर लोग अपना मकान बना कर रहते है। बिजली सप्लाई के लिए लोग कनेक्शन भी ले रखे है। बुधवार की सुबह लगभग सात बजे एलटी लाइन में हाईटेंशन करंट दौड़ गया।
जिससे लोगों के घरों की वायरिंग जलने लगी। वहीं बिजली के उपकरण टीवी, फ्रीज, कूलर, पंखा आदि जलने लगे। इसी दौरान गांव निवासी रिंकू मद्धेशिया (33) के कमरे में बिजली सप्लाई के लिए गई केबल जल कर उसी के ऊपर गिर गई। जिससे रिंकू गंभीर रूप से झुलस गया। आनन-फानन में परिजन उसे इलाज के लिए लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल प्रशासन की सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया। मृतक दो पुत्रियों का पिता था। घटना की सूचना घर पहुंचे ही परिजनों में कोहराम मच गया।
घटना से बिजली विभाग के प्रति लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। लोगों का कहना है कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते रिंकू की जहां मौत हो गई है तो वहीं दर्जनों परिवारों की वायरिंग व बिजली के उपकरण आदि जल गए है। यह पहली बार नहीं हुआ है। पूर्व में भी विभागीय लापरवाही के चलते ऐसी घटना हो चुकी है, लेकिन विभाग ध्यान नहीं देता। घटना के पीछे लटक रहे व जर्जर बिजली के तार मुख्य कारण है। लोगों ने पीड़ित परिवारों को बिजली विभाग की तरफ से मुआवजा दिए जाने की भी मांग किया है। वहीं अवर अभियंता, विद्युत उपकेंद्र रेड़हा अहरौला शोभनाथ भारती ने बताया कि
विभाग की लपरवाही कहीं भी नहीं है। तेज हवाओं के चलते एलटी तार टूट कर एचटी से सट गया, जिसके चलते घटना हुई है।फिर भी विभाग अपने स्तर से जांच पड़ताल में जुटा है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment