.

.

.

.
.

आजमगढ़: ईद पर रिश्तों की चासनी में घुली सेवई की मिठास

बदरका ईदगाह में नमाज अदा करते लोग

बच्चों को ईद की बधाई देते विधायक दुर्गा प्रसाद यादव

देर रात तक चलता रहा दावतों का दौर

नमाज अदा करने के बाद गले मिलकर एक-दूसरे को दी गई त्योहार की बधाई

नमाज के बाद बधाई देने के लिए जनप्रतिनिधि और अधिकारी भी पहुंचे

आजमगढ़ : खुशियाें का पैगाम लेकर आई ईद पर जनपद के ईदगाह व मस्जिदों में सुबह लोगों ने नमाज अदा की और उसके बाद एक-दूसरे से गले मिलकर बधाई दी। इसके साथ ही गले मिलने-जुलने और दावतों का दौर शुरू हो गया जो देर रात तक अनवरत जारी रहा। ईद पर रिश्तों की चासनी से सेवई की मिठास और बढ़ गई थी। शहर के ईदगाह पर विधायक दुर्गा प्रसाद यादव बधाई देने पहुंचे, तो वहीं बदरका पुलिस चौकी में एडीएम प्रशासन अनिल कुमार मिश्र ने विधायक आलमबदी आजमी को मिष्ठान खिलाकर बधाई दी।
देर रात तक दावतों का दौर चलता रहा और लोग एक-दूसरे के घर पहुंचते रहे। अपने मुस्लिम मित्रों के यहां पहुंचने वालों में हिंदू भी पीछे नहीं रहे। जो लोग एक-दूसरे से मुलाकात नहीं कर सके उन लोगों ने मोबाइल से आने का निमंत्रण दिया।त्योहार को लेकर छोटे बच्चों और महिलाओं में कुछ ज्यादा ही उत्साह दिखा। सुबह नमाज के बाद ईदगाह और मस्जिदों के बाहर लगी दुकानों से खिलौने-गुब्बारे खरीदते सबसे पहले अपने घर और उसके बाद अपने नन्हें दोस्तों के घर पहुंचने की उत्सुकता बच्चों में दिख रही थी। उधर घर आने वालों के लिए तरह-तरह के पकवान पहले से तैयार कर लिए गए थे, लेकिन गर्म चिप्स-पापड़ खिलाने के चक्कर में महिलाओं का ज्यादातर समय किचन में ही बीता। दोपहर बाद महिलाओं के निकलने का सिलसिला शुरू हुआ तो शाम तक आवागमन बना रहा।
जहानागंज में ईदगाह पर ईद की नमाज अदा की गई और उसके बाद लोग एक-दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद देते रहे। सरायमीर : कस्बा स्थित ईदगाह सरायमीर बैतूल उलूम, शेरवां ईदगाह, जामिया शरिया फैजुल उलूम सहित क्षेत्र की सभी गांवों की ईदगाहों में अकीदत के साथ ईद की नमाज अदा की गई। जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज एवं एसपी अनुराग आर्य ने भी सरायमीर कस्बे का दौरा किया।
अतरौलिया में जामा मस्जिद में इमाम मौलाना मोहम्मद अब्दुल बारी नईमी ने नमाज पढ़ाई और उसके बाद तकरीर पेश की।पूर्व मंत्री एवं सपा के राष्ट्रीय महासचिव बलराम यादव ने जामा मस्जिद पहुंचकर मुबारकबाद दी।
बिलरियागंज में पुराना चौक स्थित ईदगाह, दोर्जी धौरहरा, मधनापार सहित सभी ईदगाहों में अकीदत के साथ नमाज अदा की गई। एसडीएम राजीव रत्न सिंह, सीओ महेंद्र कुमार भी भ्रमण करते रहे।
मेंहनगर में ईदगाह में नमाज के बाद विधायक पूजा सरोज, एसडीएम संत रंजन ने भी लोगों को बधाई दी। माहुल: ईदगाह में नमाज के बाद लोगों ने एक-दूसरे को बधाई दी। फूलपुर: नमाज के बाद मुफ्ती मोहम्मद अहमदुल्लाह ने मुल्क में अमन-चैन, भाईचारा कायम रखने आदि का संदेश दिया। एसडीएम नरेंद्र कुमार गंगवार, सीओ अनिल वर्मा, कोतवाल अनिल सिंह भ्रमण करते दिखे। नंदाव: गोसड़ी, गोठावं, असाढ़ा, पारा आदि स्थानों पर नमाज के बाद लोगों ने व्यंजनों का आनंद लिया। सगड़ी: नत्थूपुर, जीयनपुर, कंजरा दिलशादपुर, अजमतगढ़, अंजान शहीद, बागखलिस, चांदपट्टी आदि के ईदगाहों में नमाज अदा की गई।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment