.

.

.

.
.

आजमगढ़: डीएम ने अतरौलिया में स्वास्थ्य मेला शिविर का उद्घाटन किया




शिविर में आयुष्मान कार्ड धारकों के लिए अलग से काउंटर लगा

वेदांता हॉस्पिटल द्वारा 40 आयुष्मान कार्ड धारकों का मुफ्त ईलाज भी किया गया

आजमगढ़ 17 फरवरी-- जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने आज अमर शहीद राजा जयलाल सिंह स्मारक 100 शैय्या संयुक्त जिला चिकित्सालय अतरौलिया में आयोजित स्वास्थ्य मेला शिविर का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस स्वास्थ्य मेला शिविर में आयुष्मान कार्ड धारकों के लिए अलग से काउंटर लगाया गया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि कि वर्तमान में जनपद आजमगढ़ में अधिकांश आयुष्मान लाभार्थियों के कार्ड बनाये जा चुके हैं, मगर जानकारी के अभाव में यह लोग अपने आयुष्मान कार्ड का भरपूर उपयोग नहीं कर पा रहे हैं, जिन्हें बढ़ावा देने के लिए 100 शैय्या संयुक्त जिला चिकित्सालय अतरौलिया में एक दिवसीय स्वास्थ्य मेला शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें अधिक से अधिक लोगों को प्रसिद्ध चिकित्सकों की टीम द्वारा लोगों की जांच की गई तथा संबंधित बिमारी की दवाइयां भी वितरण की गयी। यहां शिविर में आयुष्मान इम्पैनल्ड के निर्देश दिये गये हैं, जिसके क्रम में 100 शैय्या संयुक्त चिकित्सालय अतरौलिया में हुआ।
स्वास्थ्य शिविर में हृदय रोग विशेषज, न्यूरो सर्जन, फिजीशियन, आर्थो सर्जन, जनरल सर्जन, नेत्र सर्जन द्वारा आयुष्मान लाभार्थियों के स्वास्थ्य परीक्षण, ईसीजी, रक्तचाप, नेत्र संबंधी जांच एवं अन्य आवश्यक जांचे की गयी। स्क्रिन किये गये रोगियों को संबंधित विधा के लिए इम्पैनल्ड चिकित्सालयों में ईलाज के लिए संदर्भित किया गया। स्वास्थ्य शिविर में वेदांता हॉस्पिटल आजमगढ़ द्वारा 40 आयुष्मान कार्ड धारकों का मुफ्त ईलाज भी किया गया। यह स्वास्थ्य मेला सुबह 10ः00 बजे से सायं 3ः00 बजे तक चला।
शिविर में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 आईएन तिवारी सहित अन्य चिकित्सकगण उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment