.

.

.

.
.

आजमगढ़: सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मना 74वां गणतंत्र दिवस एवं बसंत पंचमी पर्व




विभिन्न प्रकार की रंगोली एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति हुई

छात्रों ने आजमगढ़ की पवित्र भूमि का इतिहास और स्वतंत्रता आंदोलन में भूमिका बताया

आजमगढ़: जिले के प्रतिष्ठित विद्यालय, सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल की मुख्य शाखा जाफरपुर, आज़मगढ़ में ‘‘21वीं सदी के 74वें गणतंत्र दिवस समारोह-2023 एवं बसंत पंचमी‘‘ को बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के सह-संस्थापिका तरन्नुम खाॅनम एवं प्रबंधक जनाब नवाज़ अहमद खाँ ने सबसे पहले राष्ट्र-ध्वज फहराया। इसके बाद सभी ने सामूहिक रूप से खड़े होकर राष्ट्रगान गाया। शिक्षक-शिक्षिकाओं द्वारा विभिन्न प्रकार के रंगोली एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया जिसकी शुरूआत राष्ट्रगान एवं सरस्वती वन्दना, गणेश वन्दना के साथ हुई, छात्र-छात्राओं ने विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम ओ देश मेरे, तेरी शान पे, सारे जहाँ से अच्छा हिन्दोस्ताँ हमारा, हम नौजवान देश के जो शहीद हुए सरहद पर, हिन्द देश के निवासी, वतन ये हमारा है, मातृभूमि जैसे गीत एवं नृत्य प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया साथ ही सीनियर छात्र-छात्राओं के द्वारा उत्तर प्रदेश एवं आज़मगढ़ जिले का इतिहास बताते हुए बताया कि आज़मगढ़ की भूमि ऋषियों-मुनियों की कर्मभूमि एवं तपस्थली के साथ-साथ स्वतंत्रता आन्दोलन के समय में भी आज़मगढ़ का विशेष महत्व रहा है।
विद्यालय की प्रधानाचार्या सुश्री रेखा सिंह ने अपने सम्बोधन में 74वें गणतंत्र दिवस के साथ-साथ बसंत पंचमी की शुभकामनाएं दिया एवं गणतंत्र दिवस का अर्थ बताते हुए गणतंत्र दिवस को मनाने का कारण एवं उनके राष्ट्रीय एवं सामाजिक महत्व का उल्लेख किया।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक नवाज़ अहमद खाँ ने अपने सम्बोधन में महान पुरुषों के बलिदान को याद करते हुए उनसे प्रेरणा लेने और अपने देश को ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए प्रयास करते रहना चाहिए और हर भारतीय का कर्तव्य बनता है कि वह देश के विकास के लिए अपना पूरा योगदान दे। सी0पी0एस0 ग्रुप ऑफ स्कूल के संस्थापक अयाज़ अहमद खाँ एवं सह-संस्थापिका तरन्नुम खाॅनम ने छात्र-छात्राओं व उनके अभिभावकों, समस्त स्टाफ, जनपद एवं देश के सभी नागरिकों को 74वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment