.

.

.

.
.

आजमगढ़: कलेक्ट्रेट परिसर में डीएम ने झण्डारोहण कर राष्ट्रगान किया



गणतंत्र दिवस पर राष्ट्र की एकता और अखण्डता सुनिश्चित करने की शपथ दिलाई

सभी को बिना भेदभाव के जिम्मेदारियों का निर्वहन करना चाहिए -विशाल भारद्वाज

आजमगढ़ 26 जनवरी-- 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर जिलाधिकारी श्री विशाल भारद्वाज द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में झण्डारोहण तथा राष्ट्रगान किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा “हम भारत के लोग भारत को एक सम्पूर्ण प्रभुत्व सम्पन्न, समाजवादी, धर्म निरपेक्ष लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए तथा उसके समस्त नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक, न्याय, विचारों की अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त करने के लिए तथा उन सब में व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखण्डता सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्प करते हैं” की शपथ दिलायी गयी।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने व्योवृद्ध स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्री लालचन्द तिवारी को शाल एवं नारियल देकर सम्मानित किया गया। इसी के साथ ही अतिरिक्त मजिस्ट्रेट सुश्री दिशा श्रीवास्तव एवं जीजीआईसी की छात्राओं व दिव्यज्योति यादव द्वारा देशभक्ति गीत की प्रस्तुति की गयी, जो काफी सराहनीय रहा।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि आज हम सब लोग 74वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं। उन्होने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति राष्ट्र की सम्पदा है, अतः प्रत्येक व्यक्ति को बिना भेदभाव के समान अवसर मिलना चाहिए। उन्होने बताया कि कलेक्टर की संस्था सबसे पुरानी संस्था है, इस संस्था का जनपदीय प्रशासन में अहम भूमिका है, इसलिए हम सभी को बिना भेदभाव के जिम्मेदारियों का निर्वहन करना चाहिए। उन्होने कहा कि राष्ट्र की सुरक्षा के लिए बेहद खराब स्थिति तब होती है, जब आम जनता को लगने लगे कि उसको अब न्याय नही मिलेगा, इसलिए हम सभी उचित निर्णय लेते हुए निर्धारित समय में दिये गये दायित्वों को पूरा करें, जिससे लोगों का शासन/प्रशासन व्यवस्था के प्रति विश्वास बढ़े। उन्होने कहा कि जिन संस्थाओं में अनुशासन ज्यादा है, वे संस्थाएं आज शीर्ष पर हैं, इसलिए हम सभी को अनुशासन में रहते हुए अपने कार्यां को करना चाहिए। अनुशासन व्यक्तिगत जीवन व दिनचर्या में भी बनाये रखना चाहिए। आज हम सब लोग अच्छी बातों को जल्दी ग्रहण करने के बजाय, जो बातें लाभप्रद नही है, उसे जल्दी स्वीकार करते हैं। जीवन के हर पहलु को मजबूत करने के लिए हम सभी को अनुशासित रहने की आवश्यकता है।
इसी के साथ ही अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 श्री आजाद भगत सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अनिल कुमार सिंह व अन्य अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा अपने-अपने विचार व्यक्त किये गये।
जिलाधिकारी द्वारा जीजीआईसी की छात्राओं को पेन देकर प्रोत्साहित किया गया।
इस अवसर पर कलेक्ट्रेट परिसर में समस्त अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment