.

.

.

.
.

आजमगढ़: दीनू जायसवाल ने मड़या कम्पोजिट विद्यालय को दिए दो झूले



शिक्षा और खेल एक दूसरे के पूरक - अभिषेक जायसवाल दीनू

सभासद मुखराम का प्रयास लाया रंग, विद्यालय को मिले झूले

आजमगढ़: नगर के मड़या स्थित कम्पोजिट विद्यालय मड़या के बच्चों के लिए सभासद मुखराम निषाद के पहल पर समाजसेवी अभिषेक जायसवाल दीनू द्वारा दो झूला उपलब्ध कराया गया। सोमवार को प्रधानाध्यापक की उपस्थिति में अभिषेक जायसवाल दीनू द्वारा फीता काटकर दोनों झूलों को विद्यालय परिवार को सुर्पुद किया गया। जैसे ही विद्यालय परिसर में बच्चों ने झूला देखा तो वे चहक उठे और थैक्यू दीनू अंकल बोलकर आभार जताया। इस मौके पर विद्यालय के 60 बच्चों को दीनू जायसवाल द्वारा बारी-बारी से स्टेशनरी की आवश्यक कई सामग्री उपलब्ध कराकर खूब पढ़ो-खूब बढ़ो की शिक्षा दी गई।
इस मौके पर समाजसेवी अभिषेक जायसवाल दीनू ने कहाकि सभासद मुखराम निषाद द्वारा मड़या विद्यालय में खेल-कूद के ससांधन उपलब्ध कराने के लिए कहा गया था। बच्चों के आवश्यकता को देखते हुए दो झूला हमारे द्वारा उपलब्ध कराया गया है। आज मोबाइल के दौर में शारीरिक रूप से फीट रहना बेहद जरूरी हो गया है। बच्चों के लिए पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद भी जरूरी है। दीनू जायसवाल ने बताया कि इसके पहले भी हीरापट्टी स्थित प्राथमिक विद्यालय में भी हमने दो झूला उपलब्ध कराया था। आगे भी विद्यालय के उत्थान के लिए हमारा प्रयास जारी रहेगा। क्योंकि खेल-कूद के संसाधन से बच्चों में विद्यालय के प्रति जुड़ाव होगा और विद्यालय में शत-प्रतिशत बच्चों की उपस्थिति होगी तो आने वाली पीढ़ी शिक्षित होगी।
सभासद मुखराम निषाद ने कहाकि मड़या मुहल्ला के विद्यालय और पार्क में समुचित व्यवस्था हो इसके लिए आगे भी मैं प्रयास करता रहूंगा। विद्यालय की शिक्षिका मीरा सिंह सहित सभी ने अभिषेक जायसवाल दीनू और सभासद के इस प्रयास को सराहा है।
इस मौके पर एआरपी नेहा राय, इन्द्रासन पांडेय, नूरजहां, ममता राय, शकील बानो, धनंजय मिश्रा, कैलाश कुमार, शंशाक शेखर गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment