.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: Video- धूमधाम से मनाया गया श्याम बाबा का जन्मोत्सव





भजनों पर झूमते रहे भक्त,भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया, आधी रात काटा गया 11 किलो मेवे का केक

आजमगढ़: श्री श्याम जन्मोत्सव के मौके पर श्री श्याम भक्त मंडल और श्री खाटू श्याम सेवा ट्रस्ट संयुक्त के तत्त्वावधान में भंवरनाथ चौराहे के समीप त्रिदेव मंदिर (निर्माणाधीन) प्रांगण में भव्य संकीर्तन एवं भंडारा देरशाम सम्पन्न हुआ। जिसमे आए नामचीन भजन गायकों ने पूरे क्षेत्र को श्याम के रंग में रंग दिया। भजनों का आनंद ले श्याम भक्त झूमते नज़र आए और रविवार की अर्द्धरात्रि 12 बजे बाबा के जन्म दिन पर भक्तों ने केक काटकर खुशियां मनाई और पुष्प वर्षा के बीच बाबा पर प्रेम रूपी खजाना लुटाया गया। इस दौरान श्याम बाबा के जयकारों से वातावरण गूंज उठा। आयोजन समिति द्वारा भव्य रूप से बाबा का दरबार सजाया गया। विधिवत पूजा-अर्चना के बाद बाबा को माखन मिश्री, मेवा, फल, मिष्ठान आदि का भोग भी लगाया गया। गणेश वंदना के बाद गुरु वंदना हुई। सर्वप्रथम भोला नाथ जालान, शोभित खंडेलिया, श्यामसुन्दर डालमिया, ओमप्रकाश खंडेलिया, अशोक खजेलिया, देव प्रकाश बैरसिया आदि द्वारा खाटू श्याम की प्रतिमा के समक्ष संयुक्त रूप से पावन ज्योति प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया गया।
इसके बाद भजन संध्या की शुरूआत हुई जैसे ही श्याम के अन्नय भक्त और प्रसिद्ध गीतकार व गायक विनोद कुमार जी गाड़ोदिया ने आयो सावरियों सरकार लीले पर चढ़कर सुनाया तो भक्त श्याम के रंग में रंग गए और बड़े बुजुर्ग व महिलाएं सभी श्याम के जयकारे लगाते हुए झूमने लगे। इसके बाद रंगीन गुब्बारों से मण्डप सजाया है. लीला रे मन श्याम से मिला दें, छायी काली घटाएं तो इनकी छतरी के नीचे हूं मैं सुनाकर पूरे वातावरण को श्याम रंग में रंग दिया।
इसके बाद गायक मयंक अग्रवाल, सत्यम गाडोदिया, सुश्री डिम्पल अग्रवाल, सुश्री मानसी अग्रवाल द्वारा दरबार हजारों है ऐसा दरबार कहा, बैठ नजदीक सांवरे के बाबा तुमसे अर्ज है मेरी तेरा दर कभी छूटे ना, हारे के सहारे आजा जैसे गीत प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। शाम को शुरू हुआ भजन संध्या देर रात्रि तक जारी रहा। जैसे ही रात्रि के 12 बजा भक्तों ने 11 किलो मेवे का केक काटकर अनंत अविनाशी बाबा श्याम का जन्मदिन मनाया। केक कटने के दौरान भक्तों ने लगातार जय-जयकार की और एक दूसरे को केक खिलाकर संसार के कल्याण की कामना किया।
इस दौरान भोलानाथ जालान ने कहाकि सम्पूर्ण संसार में श्याम पूजे जाते है और हर हारे का सहारा खाटू श्याम ही है। जनपद में ट्रस्ट द्वारा एक भव्य मंदिर का निर्माण प्रगति पर है जल्द ही आजमगढ़ में खाटू श्याम जी की अलौकिक प्रतिमा स्थापित की जाएगी।
अध्यक्ष शोभित खंडेलिया ने कहाकि श्याम जन्मोत्सव पर हर वर्ष भी श्याम भक्त मंडल द्वारा जन्मोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जाता रहा है, इस बार आजमगढ़ में निर्माणाधीन श्याम बाबा का मंदिर में ही कराने का निर्णय लिया गया है । श्याम बाबा आजमगढ़ के प्रेम को समझ चुके और और वे अब आजमगढ़ में अपने मंदिर में विराजमान होना चाह रहे है। बाबा के मंदिर के निर्माण में जहां कहीं कहीं भी ट्रस्ट को हमारी आवश्यकता होगी हम अपने सामर्थ्यनुसार खड़े रहेंगे। भंडारा एक बार शाम से जो शुरू हुआ तो देररात्रि तक जारी रहा
श्याम भक्त प्रसाद चखकर पुण्य के भागी बनते नजर आए। अंत में कोषाध्यक्ष प्रदीप बैरासिया, मंत्री नीरज गोयनका द्वारा आंगतुकों के प्रति आभार प्रकट किया गया।
इस अवसर पर ट्रस्ट के सदस्य पप्पू खंडेलिया, अशोक शर्मा, अशोक रुगटा, विष्णु रूंगटा एवं भक्त, मंडल सदस्य के रूप मे अरूण जी रूगटा, अरूण टिबरेवाल, विनय रूंगटा, दीपक, संदीप, हर्ष आकाश, कन्हैया, गोपाल, अंकुर, मोहित, नीरज लंगटा, सोमंत पीयूष सहित भारी संख्या में श्याम भक्त मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment