.

.

.

.
.

आजमगढ़ : मुठभेड़ में पुलिस पर हमला कर भागे बदमाश को लगी गोली


बरदह पुलिस से हुई मुठभेड़,22 सितंबर की रात गश्त के दौरान पुलिस टीम पर किया था हमला

आजमगढ़: बरदह पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ के दौरान बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी है। बदमाश को इलाज के लिए पहले सीएचसी बरदह में भर्ती कराया गया जहां से डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। बदमाश के पास से अवैध तमंचा व मोटरसाइकिल बरामद की गई।
बता दे के विगत 22 सितंबर को उप निरीक्षक बरदह सतीश कुमार यादव अपने हमराहियो के साथ रात्रि गश्त कर रहे थे, इस दौरान एक सफेद पिकअप सवार 5-6 लोगों द्वारा जान से मारने की नियत से पुलिस टीम पर पत्थरबाजी कर दी गई और पिक अप द्वारा धक्का मार कर पुलिस की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर नाले में गिरा दिया गया था। पुलिस उक्त मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही थी।
विवेचना के दौरान अभियुक्त आसिफ पुत्र अयाज उर्फ मुन्ना निवासी कस्बा देवगांव थाना देवगांव , दानिश उर्फ विधायक पुत्र झिनकू उर्फ इद्रीश साकिन कस्बा देवगांव थाना देवगांव , शाह आलम उर्फ भोनू उर्फ सोनू पुत्र एकलाख उर्फ इकबाल उर्फ लक्खू साकिन धमौर थाना खुटहन जनपद जौनपुर, रिजवान उर्फ लुले पुत्र झिनकू साकिन चौहंटा थाना खेतासराय जनपद जौनपुर, दीन नवाज उर्फ कल्लू पुत्र फैयाज उर्फ गुड्डू ग्राम अबूसैदपुर सरसेना थाना गम्भीरपुर , शहनवाज पुत्र फैयाज उर्फ गुड्डू साकिन अबूसैदपुर सरसेना थाना गम्भीरपुर , एकरार पुत्र फिरोज उर्फ सियार साकिन कस्बा देवगांव जोगियाना मुहल्ला थाना देवगांव , इम्तियाज उर्फ छोटू पुत्र नेसार साकिन कस्बा देवगांव जोगियाना मुहल्ला थाना देवगांव जनपद आजमगढ़ का नाम प्रकाश में आया।
2 अक्टूबर की बीती रात 9:30 बजे थाना प्रभारी संजय सिह अपने हमराहियो के साथ कमालपुर तिराहे पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रहे थे, इस दौरान बर्रा के तरफ से आ रहा एक मोटरसाइकिल सवार पुलिस को देखकर मोटरसाइकिल घुमा कर पुनः बर्रा की तरफ भागने लगा। उ0नि0 गोपाल को अवगत कराते हुए प्रभारी निरीक्षक द्वारा बाइक सवार का पीछा करते हुए बार बार उसे रूकने के लिए चेतावनी दी गयी लेकिन वह नहीं रूका। बैरी नहर पुलिया के पास पहुँचते ही सामने से उ0नि0 गोपाल व अन्य पुलिसकर्मियों को देख नहर पटरी से बैरी गांव की तरफ मुड़कर भागना चाहा कि मोटर साइकिल की रफ्तार तेज होने के कारण अनियंत्रित होकर गिर गया। अपने आप को पुलिस से घिरा हुआ देख बदमाश ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया, पुलिस की जवाबी कार्रवाई के दौरान उसके पैर में गोली लग गई। उपचार हेतु सीएचसी बरदह ले जाया गया वहां से अभियुक्त को जिला चिकित्सालय के लिये रेफर कर दिया गया। घायल बदमाश की पहचान आसिफ पुत्र अयाज उर्फ मुन्ना साकिन कस्बा देवगांव थाना देवगांव जनपद आजमगढ़ के रूप में की गयी, उसके पास से अवैध असलहा मोटरसाइकिल बरामद की गई।
पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि विश्व पशु चोरी करने और बेचने का काम करते हैं। उनके गैंग का मुखिया रिजवान उर्फ लुले पुत्र झिनकू ग्राम चौहट्टा थाना खेतासराय जनपद जौनपुर है जिसमें कुल 8 से 10 सदस्य है । हम लोग दिन में घूम फिर कर जौनपुर, आजमगढ़, मऊ गाजीपुर में रेकी करके रिजवान को बताते है कि रिजवान के योजना के मुताबिक 6-7 लोग फरिहां के पास एकत्रित होते है तथा वहीं योजना बनाकर पिकप से रात्रि में निकलते है तथा योजना के मुताबिक गाय, भैंस , बकरी जो भी मिलता है पिकप पर लाद कर निजामाबाद में उतार देते है, गाड़ी में ईंट पत्थर तथा अपने पास असलहे रखते है कि कहीं पब्लिक या पुलिस से घिरने पर ईंट पत्थर से मारकर भाग सके। रिजवान के पास चोरी की बुलेरो व पिकप है और वही गाड़ी भी चलता है। 22 सितंबर की रात हम सभी लोग फरिहा के पास रिजवान के बुलाने पर इकट्ठा हुए तथा रिजवान द्वारा लायी गयी पिकप पर सवार होकर पहले देवगांव की तरफ गये तथा वहां से जिवली बरदह होते हुए मार्टीनगंज की तरफ जा रहे थे कि पीछे से पुलिस की गाड़ी पीछा करने लगी तब हम सभी साथी दुबरा बाजार से पहले ही गाड़ी के ढाला रखे ईट पत्थर से हम लोग पुलिस की गाड़ी पर ईंट पत्थर मारने लगे जिससे पुलिस की गाड़ी रूक गयी तब रिजवान ने अपनी पिकप बैक करके पुलिस की जीप में धक्का मार दिया जिससे जीप नाले में चली गयी फिर हम लोग भाग गये ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment