.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ की नगर पंचायत बिलरियागंज को नगर पालिका का दर्जा


5 नगर पालिका परिषद व 7 नगर पंचायतों के सीमा विस्तार को मंजूरी, 6 नई नगर पंचायतों के गठन को भी मंजूरी

लखनऊ: सरकार ने पांच नगर पालिका परिषदों व 7 नगर पंचायतों के सीमा विस्तार और 6 नई नगर पंचायत के गठन को मंजूरी दे दी। यह फैसला शनिवार को कैबिनेट बाई सर्कुलेशन किया गया है।
मंत्रिपरिषद ने जिन पांच नगर पालिका परिषदों के सीमा विस्तार को मंजूरी दी है उसमें बागपत जिले की बागपत और बड़ौत, गोंडा की करनैलगंज, अयोध्या की रुदौली और हरदोई शाहाबाद नगर पालिका परिषद शामिल हैं। इसके अलावा आजमगढ़ जिले की बिलरियागंज नगर पंचायत में 66 नए गांवों को जोड़ कर उसे अब तृतीय श्रेणी की नगर पालिका परिषद के रूप में उच्चीकृत करने के प्रस्ताव को भी कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है।
मंत्रिपरिषद ने 6 नई नगर पंचायतों के गठन को भी मंजूरी दे दी है। इसमें संतकबीरनगर में धर्मसिंहवा, बहराइच में रूपईडीहा, देवरिया में मदनपुर व भलुअनी, फर्रुखाबाद में खिमसेपुर और रायबरेली में शिवगढ़ नगर पंचायत के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इन नगर पंचायतों के गठन की अधिसूचना जारी होने के बाद अगर कोई कमी रह जाती है तो उसमें संशोधन का अधिकार नगर विकास मंत्री को दे दिया गया है।
राधाकुंड, जालौन की कोटरा, अंबेडकरनगर की इल्तिफातगंज, अलीगढ़ की इगलास और इटावा जिले की इकदिल नगर पंचायत का सीमा विस्तार किया गया है। सरकार का दावा है कि इस निर्णय से क्षेत्र में रोजगार के अवसर पैदा होंगे, बाराबंकी की जैदपुर व फतेहपुर, मथुरा की सुविधाओं और संसाधनों में बढ़ोतरी होगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment