.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: रोजगार शिविर में सुरक्षा जवानों व सुपरवाइजरों की नियुक्ति होगी


विकास खण्ड मुख्यालयों पर तिथिवार आयोजित होगा शिविर

जानें किस ब्लॉक पर कब लगेगा रोजगार शिविर...

आजमगढ़ 26 अगस्त-- जिला विकास अधिकारी श्री संजय कुमार सिंह ने बताया है कि जनपद के सभी विकास खण्ड मुख्यालयो में एसआईएस इंडिया लि0 के तत्वाधान में बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने हेतु शिविर का आयोजन किया जायेगा। इस शिविर में सुरक्षा सैनिक व सुपरवाइजर की नियुक्ति की जायेगी। शिविर का आयोजन कोविड-19 के प्राविधानो के तहत सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क का प्रयोग के साथ किया जायेगा।उन्होने बताया कि विकास खण्ड मुख्यालयो पर तिथिवार आयोजित शिविर के पूर्ण विवरण अनुसार तिथियां ब्लाक स्तर पर निर्धारित की गई है, जिसके अन्तर्गत 31 अगस्त को विकास खण्ड तरवां, 01 सितंबर को पल्हना, 2 सितंबर को लालगंज, 3 सितंबर को मेहनगर, 5 सितंबर को जहानागंज, 6 सितंबर को मिर्जापुर, 7 सितंबर को सठियांव, 8 सितंबर को अजमतगढ़, 9 सितंबर को बिलरियागंज, 10 सितंबर को पल्हनी, 12 सितंबर को ठेकमा, 13 सितंबर को रानी की सराय, 17 सितंबर को हरैया, 19 सितंबर को महाराजगंज, 20 सितंबर को अतरौलिया, 21 सितंबर को कोयलसा, 22 सितंबर को तहबरपुर, 23 सितंबर को अहिरौला, 24 सितंबर को पवई, 26 सितंबर को मुहम्मदपुर, 27 सितंबर को मार्टीनगंज एवं 28 सितंबर को विकास खण्ड फूलपुर में शिविर के आयोजन की तिथि निर्धारित की गयी है।
जिला विकास अधिकारी ने शिविरां के सफल आयोजन के लिए सभी खण्ड विकास अधिकारियो को निर्देशित किया है कि वे आपेक्षित सहयोग प्रदान करेंगे। कमांडेंट रजनीश राय तथा सत्येंद्र द्वारा आयोजन को लेकर अपेक्षाओ के अनुरूप अपना सहयोगात्मक योगदान देंगे।
उन्होने बताया है कि सुरक्षा जवान एवं सुपरवाइजर पद के लिए शारीरिक माप दण्ड जिसमें लम्बाई 168 सेंमी, सीना 80-85 सेंमी तथा उम्र 21 से 37 के बीच, वजन 56 से ज्यादा 90 से कम, योग्यता हाईस्कूल पास होना चाहिए। सुरक्षा अधिकारी के लिए ग्रेजुएट होना जरूरी है। चयनित अभ्यर्थियो का पंजीकरण करने के लिए 350 रू0 जमा करना होगा। पंजीकृत चयनियत अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण अथवा ट्रेनिंग के लिए लखनऊ भेजा जायेगा, जहाँ प्रत्येक चयनित एवं इच्छुक उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के दौरान एक माह प्रशिक्षण के उपरान्त उन्हें तैनाती स्थलो पर सुरक्षा के कार्य में स्थाई तैनाती दिया जायेगा। जहाँ नौकरी के दौरान पीएफ ईएसआई, ग्रेच्युटी, इन्स्युरेन्स, पेंसन एवं अन्य सुविधाएं प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा 65 वर्ष तक स्थाई नौकरी, सलाना वेतनवृद्धि, समय समय पदोन्नति एवं राज्य सरकार के न्यूनतम वेतन अधिनियम के तहत वेतन का भुगतान किया जाता है। विशेष जानकारी के लिए संस्था के अधिकृत वेबसाइट http://www.ssciindia.com/ पर देखा जा सकता है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment