.

.

.

.
.

लखनऊ: यूपी एटीएस ने आजमगढ़ से आईएसआईएस से जुड़े व्यक्ति को पकड़ा


एटीएस का दावा मुबारकपुर का सबाउद्दीन आईएसआईएस से संपर्क में था

आतंकी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर धमाका करने की योजना बना रहे थे

लखनऊ: स्वतंत्रता दिवस से पहले उत्तर प्रदेश में बड़ी आतंकी साजिश का पर्दाफाश हुआ है। यूपी एटीएस ने आजमगढ़ से आईएसआईएस (ISIS) से जुड़े आतंकवादी सबाउद्दीन आजमी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने कई गंभीर राज उगले हैं। एटीएस का दावा है कि वह स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बम विस्फोट की साजिश रच रहा था। इसके साथ ही उसके निशाने पर आरएसएस के कई लोग थे। यूपी एटीएस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। यूपी एटीएस की टीम ने आजमगढ़ से आईएसआईएस से जुड़े एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। इसका नाम सबाऊद्दीन आजमी है। इससे पूछताछ में पता चला है कि ये आतंकी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर धमाका करने की योजना बना रहे थे। मुबारकपुर आजमगढ़ का रहने वाला आजमी आईएसआईएस के रिक्रूटर से सीधे संपर्क में था। बताया जा रहा है की गिरफ्तार सबाऊद्दीन आजमी इस समय असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी आईएमआईएम का सक्रिय भी सदस्य है। यूपी एटीएस की टीम सबाउद्दीन को मुख्यालय लाकर पूछताछ कर रही है। अब तक की पूछताछ और उसके मोबाइल का डेटा खंगालने पर पता चला है कि सबाउद्दीन आतंकी और जेहाद करने के संबंध में युवाओं का ब्रेनवाश करने के लिए आईएसआईएस द्वारा तैयार किए गए टेलीग्राम चैनल अल स्वायर मीडिया से जुड़ा हुआ है। मुबारकपुर आजमगढ़ का रहने वाला आजमी जिहाद और कश्मीर में मुजाहिदों पर हो रही कार्रवाई पर कश्मीर में लोगों से बात करता था। भारत में आईएसआईएस की तरह इस्लामिक संगठन बनाने की तैयारी कर रहा था। वह पालिटिक्स की आड़ में खुद का संगठन तैयार कर रहा था। जिले के नए-नए युवाओं को ब्रेन वाश कर अपने साथ जोड़ने का प्लान बनाया था।
नगर पालिका अमिलो के वार्ड नंबर 9 से सबाहुद्दीन आजमी सभासद का प्रत्याशी भी था। सबाहुद्दीन लोगों को गुमराह करने के लिए प्रचार-प्रसार के बहाने अपने मिशन की तैयारी कर रहा था। पार्टी के नाम से ही सबाहुद्दीन आदमी ने वाट्सएप ग्रुप बना रखा था।
इस ग्रुप में नगर के साथ ही इसके गैंग के लोगों के जुड़े होने की खबर है। इसकी गिरफ्तारी के बाद इसके अन्य साथी भी बहुत जल्द बेनकाब हो सकते हैं। आतंकी सबाहुद्दीन आजमी की गिरफ्तारी के बाद जिले की खुफिया यूनिट और लोकल पुलिस ने सक्रियता बढ़ा दी है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment