.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: इकोनॉमिक जोन बनेगा पूर्वी उत्तर प्रदेश - एके शर्मा, मंत्री



पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे होगा तरक्की का रास्ता

ऊर्जा व नगर विकास मंत्री ने ध्वजारोहण कर स्वतंत्रता सेनानी का किया सम्मान

आजमगढ़: आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने कलेक्ट्रेट भवन के समक्ष स्थित बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर पार्क में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। राष्ट्रगान के बाद जिले के एक मात्र बचे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी लालचंद त्रिपाठी को सम्मानित किया।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि देश हर क्षेत्र तेजी से तरक़्क़ी के रास्ते पर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश इकोनामिक जोन बनेगा। बड़ी संख्या में लोग यहां निवेश कर रहे हैं। ऊर्जा मंत्री ने कहा कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से पूर्वांचल की तरक्की का मार्ग प्रशस्त हुआ है। इससे विकास के अनेक अवसर मिलेंगे। काफी संख्या में बड़े उद्यमी यहां उद्योग स्थापित करेंगे तो युवाओं को रोजगार मिलेगा। महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नई इबारत लिखेगा। विश्वविद्यालय में विषय के अलावा रोजगारपरक शिक्षा भी दी जाएगी, जिससे यहां से शिक्षा ग्रहण करने के बाद युवाओं को नौकरी के लिए परेशान न होना पड़े।
मंत्री ने आजादी का अमृत महोत्सव की शृंखला में 1171 परियोजनाओं का लोकार्पण किया, जिसमें 372 अमृत सरोवर, 211 पंचायत भवन, 121 सामुदायिक शौचालय, 12 अंत्येष्टि स्थल, 110 ओपेन जिम, 44 गोशाला, 13 संकुल स्तरीय संघ के कार्यालय और 228 ग्राम पंचायत कार्यालय शामिल हैं।
नगर विकास मंत्री ने बच्चों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों को सराहा। कहा कि इन्हें और प्रोत्साहित करने की जरूरत है। इस मौके पर सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ, कमिश्नर मनीष चौहान, डीआइजी अखिलेश कुमार, जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज, एसपी अनुराग आर्य, सीडीओ आनन्द कुमार शुक्ला सहित अन्य अधिकारी , जनप्रतिनिधि, व्यापारी थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment