.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेसी



रास्ता जाम करने की कोशिश पर पुलिस ने हिरासत में लिया

सरकार आम आदमी के हितों की अनदेखी कर जान बूझ कर महंगाई थोप रही - प्रवीण सिंह

आजमगढ़: राष्ट्रीय नेतृत्व के अह्वान पर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा शुक्रवार को अध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में जुलूस निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान कांग्रेसियों ने केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेसियों ने सरकार पर आम आदमी के हितों की अनदेखी करने तथा जान बूझकर महंगाई थोपने का आरोप लगाया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर सड़क जाम करने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने दो दर्जन से अधिक कांग्रेसियों को हिरासत में ले लिया। बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया।
कांग्रेस कार्यकताओं ने जिला कार्यालय से जुलूस निकाला जो अग्रसेन चौराहा नेहरू हाल होते हुये कलेक्ट्रेट चौराहे पर पहुंचा। यहां कार्यकर्ताओं द्वारा धरना दिया गया। कार्यकर्ताओं ने रास्ता जाम करने का प्रयास किया तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया और पुलिस लाइन ले गई। जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह ने कहा कि देश में रिकॉर्ड बेरोजगारी एवं महंगाई है। डीजल, पेट्रोल, एलपीजी, दालों एवं कुकिंग आयल के मूल्य में वृद्धि ने आम आदमी का जीना मुहाल हो गया है। खाद्य सामग्रियों प्री पैक्ड आनाज, आटा, चावल, शहद, दही तथा अन्य दुग्ध उत्पादों पर जीएसटी लगाने से मंहगाई और बढ़ गई है।
उन्होंने कहा कि आम आदमी महंगाई की मार से पूरी तरह त्रस्त है। सरकार द्वारा जल्दबाजी में थोपी गई अग्निपथ योजना में कई जोखिम हैं जिसने सशस्त्र बलों की वर्षाे से चली आ रही परंपराओ और लोकाचार तथा देश के करोड़ों युवाओं की आकांक्षाओं को नष्ट कर दिया है। देश के युवा हताश एवं निराश हैं। सरकार तानाशाही पर उतारू है। सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है। लोकतांत्रिक देश में आंदोलन करना भी गुनाह हो गया है। सरकार लगातार अपने तंत्र के माध्यम से आंदोलनों को कुचलने का काम कर रही है। कांग्रेस पार्टी किसी भी हाल में सरकार के आगे घुटने नहीं टेकेगी। जनहित के मुद्दों को लेकर कांग्रेस पार्टी का संघर्ष जारी रहेगा।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment