.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: गुड्डू जमाली लोकल प्रत्याशी हैं बाकी सपा व भाजपा के बाहरी - उमाशंकर सिंह


बसपा से गंठबंधन कर चुनाव जीते अखिलेश यादव मंझधार में छोड़ कर चले गए

उपचुनाव में जीत दर्ज करके बसपा का नया उदय होगा - विधायक रसड़ा

आजमगढ़ : अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद हो रहे लोकसभा का उपचुनाव रोचक मोड़ पर पहुंच गया है। बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी शाह आलम गुड्डू जमाली की जीत सुनिश्चित करने के लिए बसपा का कैडर मजबूती से लगा हुआ है तो वही बसपा के नेता भी गुड्डू जमाली के साथ कदम से कदम मिलाकर दिन रात एक किए हुए हैं। आज बहुजन समाज पार्टी के बलिया जिले के रसड़ा से विधायक उमाशंकर सिंह ने शहर के सिधारी क्षेत्र स्थित एक होटल में प्रेस वार्ता कर उप चुनाव में बहुजन समाज पार्टी की जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी शाह आलम गुड्डू जमाली यहां के लोकल प्रत्याशी हैं बाकी सपा के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव और भाजपा के दिनेश लाल यादव निरहुआ बाहरी प्रत्याशी हैं इसलिए जनता ने मन बना लिया है इस बार गुड्डू जमाली को ही जिताना है। उन्होंने कहा कि जनता के मन में यह मलाल है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में मुलायम सिंह यादव यहां से चुनाव जीते आजमगढ़ के विकास में सरकार रहते भी उन्होंने कुछ नहीं किया और 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा के साथ गठबंधन होने के बाद चुनाव जीते अखिलेश यादव ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया, मझधार में छोड़ कर चले गए। मतदाताओं का गुस्सा समाजवादी पार्टी को भारी पड़ेगा। बहुजन समाज पार्टी को सपा द्वारा भारतीय जनता पार्टी की बी टीम कहे जाने के सवाल पर बसपा नेता ने कहा कि बसपा नहीं समाजवादी पार्टी भारतीय जनता पार्टी की बी टीम है क्योंकि उपचुनाव में अखिलेश यादव ने बलिहारी बाबू के बेटे सुशील आनंद को पहले प्रत्याशी इसीलिए बनाया की दलित होने के नाते वह बसपा का वोट काट देंगे और भाजपा जीत जाएगी लेकिन विरोध होने पर प्रत्याशी बदल दिया। उन्होंने कहा कि 2017 में भाजपा की सरकार बनने के बाद अखिलेश यादव के खिलाफ जांच के कई आदेश हुए लेकिन उसमें अभी तक कुछ नहीं हुआ यह इसलिए की समाजवादी पार्टी भाजपा की बी टीम है। बसपा विधायक ने कहा कि आज आजमगढ़ का यादव समाज धर्मेंद्र यादव के साथ नहीं बहुजन समाज पार्टी के साथ है क्योंकि उसे लग रहा है कि अगर सपा जीत गई तो फिर एक परिवार का दबदबा हमेशा आजमगढ़ में बना रहेगा। उन्होंने कहा कि उप चुनाव में बहुजन समाज पार्टी की लड़ाई किसी से नहीं है सपा और भाजपा बसपा से लड़ रही हैं दावा किया कि उपचुनाव में धर्मेंद्र यादव लड़ाई से बाहर हो चुके हैं मुकाबला बसपा बनाम भाजपा है।
बसपा नेता ने कहा कि आजमगढ़ लोकसभा के उपचुनाव में जीत दर्ज करके बहुजन समाज पार्टी का नया उदय होगा और 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद 2027 के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी बेहतर प्रदर्शन कर सरकार बनाएगी।
अग्निपथ योजना को लेकर देश के अलग-अलग राज्यों में हो रहे हिंसक प्रदर्शन पर बसपा नेता ने कहा केंद्र सरकार को इस योजना को लागू करने से पहले सभी दलों से बात करनी चाहिए थी लोगों को विश्वास में लेना चाहिए था। ऐसा नहीं कर के सरकार ने गलत किया है उन्होंने आंदोलन कर रहे युवाओं से भी अनुरोध किया कि अपनी बात अहिंसक तरीके से रखें हिंसा का प्रयोग ना करें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment