.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: राज्य विश्वविद्यालय में भरे जाएंगे व्यवसायिक पाठ्यक्रमों के परीक्षा फार्म


एडमिशन के लिए फार्म आनलाइन जारी कर दिया गया

बीएससी कृषि, बीबीए, बीसीए, एलएलबी के परीक्षा फार्म उपलब्ध

आजमगढ़: उच्च शिक्षा के लिए पूर्वांचल के छात्रों के पास बेहतर मौका है। अब आजमगढ़ जिले में विवि में एडमिशन के लिए फार्म आनलाइन जारी कर दिया गया है। इसमें बीएससी कृषि, बीबीए, बीसीए, एलएलबी के परीक्षा फार्म आज से विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिए गए हैं। नई शिक्षा नीति के परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तारीख 25 जून तय हुआ है। वहीं आगामी सत्र में रोजगारपरक पाठ्यक्रम शुरू करने पर विचार हो रहा है।
इस बाबत महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय में नई राष्ट्रीय नीति-2020 के परीक्षा फार्म के बाद अब अन्य पाठ्यक्रमों जैसे बीएससी कृषि, बीबीए, बीसीए, एलएलबी आदि के परीक्षा फार्म 20 जून अपराह्न बाद से विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट https://msdsu.ac.in एवं https://msdsuonline.in पर उपलब्ध होंगे।
अभी तक नई शिक्षा नीति के अंतर्गत 40 हजार से अधिक परीक्षा फार्म बिना किसी व्यवधान के भरे जा चुके हैं। नई शिक्षा नीति के परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तारीख 25 जून है।
कुलपति प्रो. प्रदीप कुमार शर्मा ने बताया कि विश्वविद्यालय के नए भवन का निर्माण तीब्र गति से चल रहा है। इस वर्ष के अंत तक प्रशासनिक भवन का निर्माण कार्य पूरा होने की संभावना है। अागामी सत्र में कई ऐसे पाठ्यक्रम शुरू करने पर विचार किया जा रहा है, जिससे आजमगढ़ व मऊ जिले के छात्रों को राेजगार के अधिक से अधिक अवसर मिल सके। इसी क्रम में विश्वविद्यालय की नई वेबसाइट https://msdsu.ac.in का शुभारंभ हो चुका है। जिसके माध्यम से सूचनाओं का आदान-प्रदान किया जाएगा। वेबसाइट पर विश्वविद्यालय से संबंधित संपूर्ण सूचनाएं उपलब्ध हैं।
संबद्धता प्राप्त सभी महाविद्यालयों को परीक्षा संबंधी लागिन फासवर्ड उपलब्ध करा दिए गए हैं। महाविद्यालय व छात्र वेबसाइट को रोजाना देखेें, जिससे की उन्हें विश्वविद्यालय से संबंधित संपूर्ण सूचनाएं प्राप्त हो सकें। किसी समस्या की स्थिति में ईमेलmsdsu@helpenable.com या हेल्पलाइन नंबर-9219186105 / 9219198748 पर संपर्क करे। विश्वविद्यालय की तरफ से त्वरित निवारण किया जाएगा।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment