.

.

.

.
.

आजमगढ़: ग्राम पंचायत अधिकारी सहित तीन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज


मनरेगा मजदूरों की जगह जेसीबी से पोखरी की खोदाई कराने पर कार्रवाई

आजमगढ़: महराजगंज विकासखंड के ग्राम पंचायत बासथान में मनरेगा मजदूरों की जगह जेसीबी से पोखरी की खोदाई तीन लोगों पर कार्रवाई का कारण बन गई। खंड विकास अधिकारी इरशाद अहमद ने बुधवार को ग्राम पंचायत अधिकारी मोहम्मद आलम, तकनीकी सहायक जितेंद्र सिंह व ग्राम प्रधान गीता के विरुद्ध मनरेगा एक्ट के उल्लंघन के मामले में महराजगंज थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया है।
ग्राम पंचायत निवासी आशुतोष मिश्र व श्रवण कुमार श्रीवास्तव ने गांव के प्राथमिक विद्यालय के बगल स्थित पोखरी की जेसीबी से खोदाई कराए जाने की शिकायत मुख्य विकास अधिकारी से की गई थी। सीडीओ के निर्देश पर खंड विकास अधिकारी ने स्थलीय जांच की, तो शिकायत सही पाई गई। बीडीओ ने मुख्य विकास अधिकारी को जांच रिपोर्ट प्रेषित की, तो सीडीओ ने मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया था। निर्देश के अनुपालन में खंड अधिकारी ने उपरोक्त के विरुद्ध मनरेगा एक्ट के उल्लंघन के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया।
बीडीओ इरशाद अहमद ने बताया कि शिकायत मिलने पर जांच की गई, तो मशीन से खोदाई कराए जाने का साक्ष्य प्राप्त हुआ, जबकि उक्त कार्य कराए जाने के लिए मस्टररोल संख्या 690, 691 और 692 जारी किया गया था। जांचोपरांत शिकायत सही पाए जाने पर मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment