.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: विद्युत चोरी में 18 लोग पकड़े गए, एफआईआर दर्ज


56 बकाएदारों के कनेक्शन कटे, एक लाख की वसूली हुई, अहरौला के सजनी गांव में हुई मॉर्निंग रेड

आजमगढ़: विद्युत चोरी को रोकने हेतु श्री सैयद अब्बास रिज़वी, अधीक्षण अभियन्ता, विद्युत वितरण मण्डल द्वितीय, आजमगढ़ के निर्देशन में आज दिनांक 25.06.2022 को प्रातः 07:00 बजे से विद्युत वितरण खण्ड-चतुर्थ (फूलपुर), आजमगढ़ के अन्तर्गत ग्राम-सजनी, पोस्ट- सुखीपुर, अहिरौला में पुलिस प्रवर्तन दल आजमगढ़ एवं विद्युत विभाग की टीम द्वारा सघन जांच अभियान चलाया गया। मौके पर 18 लोगों को विद्युत चोरी करते पकड़े जाने पर उन पर मुकदमा पंजीकृत कराया गया। 09 अदद् कनेक्शनों का भार बढ़ाया गया। मौके पर 05 अदद् अनमीटर्ड कनेक्शनों पर मीटर लगाये गये। कुल 65 कनेक्शनों की चेकिंग की गयी, जिसमें 56 उपभोक्ताओं के कनेक्शन बकाये पर काटे गये। मौके पर बकायेदार उपभोक्ताओं से लगभग 1.00 लाख की वसूली की गयी।
मॉर्निंग रेड की कार्यवाही के दौरान श्री रामपाल सिंह यादव अधिशासी अभियन्ता, विद्युत वितरण खण्ड-चतुर्थ, आजमगढ़ श्री विनोद कुमार, उपखण्ड अधिकारी- फूलपुर, आजमगढ़ श्री राधेश्याम यादव उपखण्ड अधिकारी- पवई, आजमगढ़, श्री जयशकर वर्मा, अवर अभियन्ता श्री गुजन यादव अवर अभियन्ता, श्री मनोज कुमार अवर अभियन्ता, श्री शोमनाथ राम, अवर अभियन्ता श्री संजय कुमार अवर अभियन्ता श्री संजीव कुमार अवर अभियन्ता, श्री राकेश यादव, प्रभारी प्रवर्तन दल आजमगढ़ श्री मनोज सिंह अवर अभियन्ता, प्रवर्तन दल एवं विद्युत / प्रवर्तन दल के कर्मचारी तथा पुलिस बल थाना-अहिरौला, आजमगढ़ भी उपस्थित थे। यह अभियान लगातार चलता रहेगा। उपभोक्ताओं से अनुरोध है कि विद्युत चोरी से बचे विद्युत कनेक्शन के लिए किसी भी जन सेवा केन्द्र पर आवेदन कर विद्युत कनेक्शन प्राप्त कर सकते है। पुराने संयोजन पर यदि मीटर नहीं लगा है तुरन्त मीटर लगवा लें, जिसका कोई शुल्क देय नहीं है।
यह भी सूचनीय है कि विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को विद्युत बिल के भुगतान में सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से एकमुश्त समाधान योजना (OTS Scheme) भी चलाई जा रही है। यह योजना समस्त भार के घरेलू उपभोक्ताओं, समस्त भार के निजी नलकूप उपभोक्ताओं तथा 5 कि०वा० विद्युत भार तक के वाणिज्यिक श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए है, जिसमें दिनांक 30.04.2022 तक के 100 प्रतिशत सरचार्ज की माफी की जा रही दिनांक 30.04.2022 तक का मूलधन रूपया एक लाख तक है, तो बकाया भुगतान छः किश्तों में तथा एक लाख से अधिक बकाया होने की दशा में उपभोक्ता 12 किश्तों में भी भुगतान कर ''एकमुश्त समाधान योजना " का लाभ प्राप्त कर सकते है। यह योजना 30.06.2022 तक लागू रहेगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment