.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: बुलडोजर का खौफ! खुद ध्वस्त कराया अपना अवैध निर्माण


निजी विद्यालय का कुछ हिस्सा सरकारी जमीन में चला गया था

नोटिस आने के पहले ही खुद से हटा लिया सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण

आजमगढ़ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बुलडोजर का खौफ बढ़ता ही जा रहा है। तहसील निजामाबाद के तहबरपुर ब्लाक अंतर्गत मंझारी बाजार में एक व्यक्ति के विद्यालय का कुछ हिस्सा सरकारी जमीन में चला गया था। प्रशासन की तरफ से अभी कोई कार्रवाई की जाती, उसके पहले ही उन्होेंने मंगलवार को उसे खुद तोड़वा दिया। इनके इस कदम से लोगों में यह संदेश गया कि अवैध जमीन पर कब्जा या निर्माण किया गया तो उसे या तो वह खुद हटा ले या तो फिर मुख्यमंत्री का बुलडोजर ध्वस्त करा देगा।
निजामाबाद तहसील के मदारपुर गांव निवासी भीखू यादव का मंझारी में निजी विद्यालय है जिसका कुछ हिस्सा सरकारी जमीन में चला गया था। अभी प्रशासन की तरफ से कार्रवाई के लिए कोई नोटिस जारी किया जाता, उससे पहले ही निर्माण को गिरवा दिया। एडीएम निजामाबाद राजीव रत्न सिंह ने बताया कि अवैध अतिक्रमण से संबंधित मंझारी बाजार के दो मामले उनकी अदालत में चल रहे थे।
गीता पत्नी राजकुमार का प्रकरण 2005 से चला रहा था, जिसमें 2019 में फैसला आने के बाद चकमार्ग से अवैध अतिक्रमण हटवा दिया गया। जबकि ज्ञानचंद पुत्र रामजीत के विरुद्ध 2006 से एसडीएम कोर्ट में मुकदमा चल रहा है जिस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। खुद से अतिक्रमण हटाने वाले ,भीखू यादव के विरुद्ध कोई भी विभागीय नोटिस नहीं जारी किया गया था। उन्होंने स्वयं संज्ञान में लेते हुए अतिक्रमण हटा लिया, जो एक अच्छा संदेश है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment