.

.
.

आजमगढ़: जिले को मिली 22 नई एंबुलेंस, सीएमओ ने हरी झंडी दिखाया


51 एंबुलेंस के बेड़े में 22 और नई एंबुलेंस शामिल किया गया

आजमगढ़: जनपदवासियों के लिए अच्छी खबर है। जरूरत पड़ने पर अब चंद मिनटों में आप के द्वार एंबुलेंस पहुंचेगी। दरअसल 51 एंबुलेंस के बेड़े में 22 और नई एंबुलेंस को शामिल किया गया है। नई व्यवस्था से लोगों को अस्पताल पहुंचने में काफी आसानी होगी। स्वास्थ्य विभाग ने एंबुलेंस की जरूरत दर्शात हुए शासन को प्रस्ताव भेजा था, जिसे मंजूरी देते हुए शासन ने जिले को 22 नई एंबुलेस 108 दी है। बुधवार को अपने कार्यालय में सीएमओ इंद्र नारायण तिवारी ने नई एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर ब्लाकों के लिए रवाना किया।
सीएमओ ने बताया कि जिले में आबादी के हिसाब से108 नंबर की कुल एंबुलेंस 51 हैं। इतने से जरूरत पूरी नहीं हो पा रही थी। इसके लिए शासन को पत्र के माध्यम से अवगत कराते हुए एंबुलेंस की मांग की गई थी। शासन ने मंजूरी देते हुए 22 एंबुलेंस दीं, जिससे घायलों व बीमार लोगों को अस्पताल पहुंचने में मदद मिलेगी। बताया कि पूर्व में एंबुलेंस की जांच के लिए आई टीम ने पुष्टि की थी कि कई एंबुलेस जर्जर हो चुकी हैं।
जनपद में 108, 102 के अलावा अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस (एडवांस लाइफ सपोर्ट) दो एंबुलेंस सेवा में लगी हैं। सड़क हादसों में घायलों को अस्पताल पहुंचाने का काम 108 एंबुलेंस तो गर्भवतियों को अस्पताल लाने व पहुंचाने का जिम्मा 102 एंबुलेंस का होता है। हालांकि आबादी के हिसाब से जनपद में यह व्यवस्था नाकाफी थी। ऐसे में सरकार ने जरूरत को देखते हुए 22 नई एंबुलेंस दी है। फिलहाल जिले में 102 सेवा की 52 व 108 सेवा की 51 एंबुलेंस हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment