.

.

.

.
.

आजमगढ़ : अर्न्तजनपदीय लुटेरे गैंग का पर्दाफाश,बिजनौर जिले के 05 गिरफ्तार 


800 ग्राम चांदी, साढ़े 17 ग्राम सोना, 03 तमंचा, 05 मोबाइल फोन,कटर,16940 रूपया बरामद

आजमगढ़: पुलिस ने अर्न्तजनपदीय लुटेरे गैंग का पर्दाफाश करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इन लुटेरों के कब्जे से 800 ग्राम चांदी, साढ़े 17 ग्राम सोना, तीन तमंचा, पांच मोबाइल फोन, कटर और 16940 रूपया भी बरामद किया है। पकड़े गए सभी पांचों आरोपी बिजनौर के रहने वाले हैं। यह गिरोह आजमगढ़, संतकबीरनगर, झांसी और बिजनौर में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता था। यह आरोपी लूट की योजना बना रहे थे। उसी समय थाना रानी की सराय पुलिस व स्वाट टीम ने इन सभी को गिरफ्तार कर लिया।
जिले के एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल ने मामले का खुलासा करते हुए कहा कि आरोपियों ने पूछताछ में इस बात को स्वीकार किया कि हम लोग महिलाओं को ज्यादा निशाना बनाते हैं। आरोपियों ने इस बात को भी स्वीकार किया कि हम लोगों का एक गिरोह है जिसमें हम लोग मोटर गाड़ी, बस मे यात्रियों का सामान व चेन आदि काट कर जेवरात व नकदी चुरा लेते है।
इससे पूर्व जनपद संतकबीर नगर, बिजनौर, झांसी व आजमगढ़ से चोरी लूट अस्लाह व चाकू मारपीट आदि मुकदमे में यह आरोपी जेल भी जा चुके हैं। एसपी सिटी का कहना है कि इन सभी आरोपियों के विरूद्ध गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही इनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी। आरोपियों ने इस बात को भी स्वीकार किया है कि हम लोग सूनसान स्थान पर छिनैती की घटनाओं को अंजाम देते हैं। आजमगढ़ में 15 मई की रात में महिला को पकड़कर गाड़ी में बैठाकर आभूषण लूटा था। महिला ने जब विरोध किया तो हम लोगों ने महिला की पिटाई भी की थी। बिजनौर से स्कार्पियो से आकर जनपद आजमगढ़ व अम्बेडकरनगर मे रूक कर भीड भाड व सुनसान स्थान पर जाकर सवारी गाड़ी टैम्पू , टैक्सी व बस मे बैठकर जहां सामान रखा होता है वही झुण्ड बनाकर बैग काटकर जेवरात व रूपया लूट कर भाग जाते हैं।
लूट की घटना को अंजाम देने वाले सभी बिजनौर जिले के रहने वाले हैं। पकड़े गए लोगों में मोहम्मद जीशान पुत्र हनीफ, अनीस पुत्र यासीन, नफीस पुत्र यासीन, जीशान पुत्र नसीम व नाजिम पुत्र यामीन हैं। इन सभी आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment