.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे दो लोग पकड़े गए


केंद्र व्यवस्थापकों ने दोनो छात्र और उनकी जगह परीक्षा देने वालो के खिलाफ तहरीर दी

सभी परीक्षा केंद्रोें पर बढ़ाई गई है सख्ती : डीआइओएस

आजमगढ़ : यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा नकल विहीन कराने के लिए सख्त कदम उठाया जाने के बावजूद व्यवस्था को तार-तार करने में नकल माफिया लगे हैं। हाईस्कूल की परीक्षा में दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते हुए दो व्यक्ति पकड़े गए। केंद्र व्यवस्थापकों ने स्थानीय थाने में जिन दोनों छात्रों और उनके स्थान पर परीक्षा देने वाले चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। सगड़ी तहसील के बिलरियागंज थाना अंतर्गत कमला देवी इंटर कालेज व जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के लाटघाट क्षेत्र में सोमवार को हाईस्कूल की प्रथम पाली में विज्ञान की परीक्षा चल रही थी।
बिलरियागंज थाने में युवक के खिलाफ तहरीर दी
कमला देवी इंटर कालेज में एक युवक दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने के लिए बैठा था। केंद्र व्यवस्थापक को शक हुआ तो उसने युवक का प्रवेश पत्र चेक कर दिया। गहन जांच करने पर परीक्षा दे रहे छात्र फर्जी पाया गया। यह जानकारी होते ही केंद्र व्यवस्थापक ने बिलरियागंज थाने में युवक के खिलाफ तहरीर दी है। जबकि जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के लाटघाट के पास एक विद्यालय में एक युवक दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने के लिए गया था। जांच के दौरान केंद्र व्यवस्थापक ने उसे पकड़ लिया।
जिला विद्यालय निरीक्षक डा. प्रवीण कुमार उपाध्याय ने बताया कि कमला देवी इंटर कालेज बिलरियागंज में एक छात्र की जगह दूसरा छात्र परीक्षा देते हुए पकड़ा गया है। केंद्र व्यवस्थापक की ओर से मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने में तहरीर दी गई है। केंद्र व्यवस्थापक से रिपोर्ट लेकर बोर्ड को भेजी जाएगी। जिले में परीक्षा पूरी तरह नकल विहीन कराई जा रही है। अब सभी परीक्षा केंद्रोें पर सख्ती बढ़ाई जा रही है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment