.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: डीएम के निरीक्षण में खराब मिला हीमो डायलिसिस वार्ड का एसी


डीएम विशाल भारद्वाज ने जिला अस्पताल की व्यवस्था परखी

आक्सीजन प्लांट पंहुच प्रतिदिन आक्सीजन की उपलब्धता की जानकारी ली

आजमगढ़: जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने गुरुवार को अस्पतालों की व्यवस्था परखी। कहीं कुछ कमी मिली तो अधिकतर ठीक-ठाक रहा। मंडलीय जिला चिकित्सालय के हीमो डायलिसिस वार्ड में एसी के खराब होने की जानकारी पर उसे जल्द से जल्द ठीक कराने का निर्देश दिया, तो सफाई व्यवस्था से संतुष्ट दिखे।
वार्डों में पहुंच मरीजों से पूछा कि समय से दवा-इलाज मिल रही है कि नहीं, लेकिन किसी ने शिकायत नहीं की। आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण कर क्षमता के बारे में जानकारी ली। आपातकालीन कक्ष में मरीजों के इलाज के बारे में जानकारी लेते हुए वार्ड में पहुंचे जहां मरीजों से भोजन, दवा इत्यादि की उपलब्धता के बारे में पूछा। इसके बाद माइनर ओटी, आपरेशन थियेटर, प्राइवेट वार्ड, आइसीयू, सर्जन कक्ष, सेफ हाउस का निरीक्षण किया। हीमो डायलिसिस वार्ड में मरीजों ने शिकायत की कि काफी दिनों से एसी नहीं चल रहा है। उन्होंने एसआइसी और वार्ड इंचार्ज को निर्देशित किया कि मरीजों को परेशानी नहीं होनी चाहिए।
इधर कोविड-19 की चौथी को लहर को देखते हुए आक्सीजन प्लांट पहुंचे तो वहां कर्मचारियों से प्रतिदिन आक्सीजन की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। ब्लड बैंक में सीनियर पैथालाजिस्ट सुबाष पांडेय से कहा कि हमारा ब्लड बैंक प्रदेश में पहला स्थान पा सके, इसके लिए काम करने की जरूरत है।
निरीक्षण के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि अस्पताल परिसर की साफ-सफाई बेहतर है। आयुष्मान कार्ड धारक मरीजों का निश्शुल्क इलाज सुनिश्चित किया जाए। चिकित्सकों को निर्देश दिया कि शासन द्वारा जो सुविधाएं मरीजों को दी जा रही है, उसे सौ फीसद उपलब्ध कराएं। इस मौके पर एसआइसी डा.अनूप कुमार सिंह, अनिल राय, डा. राघवेंद्र सिंह, मुसाफिर यादव आदि उपस्थित रहे।
उधर, महिला चिकित्सालय के वार्डों में जाकर महिला मरीजों से उपचार संबंधित जानकारी प्राप्त की। चिकित्सकों को निर्देश दिया कि मरीजों को सभी दवाएं अस्पताल से ही दी जाएं। उन्होंने यह भी कहा कि भर्ती मरीजों को समय-समय पर मानक के अनुसार भोजन दिया जाए। कूड़ा डालने के लिए जगह-जगह डस्टबिन की व्यवस्था की जाए।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment