.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: जल्दी ही आसान होगी लखनऊ की राह, दौड़ेंगी 40 नई रोडवेज़ बसें


पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर होगा परिचालन, तीन घंटे में पूरा होगा सफर

08 एसी ‘जनरथ’ तो 32 सामान्य बसें मिलेंगी- बलिया, मऊ के लोगों को भी होगा लाभ

आजमगढ़ : रोडवेज यात्रियों की राजधानी लखनऊ तक की राह आसान होने जा रही है। आजमगढ़ परिक्षेत्र अंतर्गत विभिन्न मार्गों से 40 नई बसें लखनऊ के लिए रफ्तार भरेंगी। इसका लाभ आजमगढ़ के अलावा बलिया, मऊ के यात्रियों को भी मिलेगा। ये बसें पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के रास्ते अभी तक लखनऊ पहुंचने के 07 घंटे की राह को तीन घंटे में पूरी करेंगी। बसों के बेड़े में नई बसों के शामिल होने से लखनऊ के अलावा दिल्ली व कानुपर की राह भी आसान हो सकेगी। ट्रैफिक के दबाव संबंधी आंकड़े दर्शाते हुए आजमगढ़ रोडवेज परिक्षेत्र प्रशासन ने बसों की डिमांड भेजी है, जिसके जल्द जमीन पर उतरने की संभावना है।
इन नए मार्गों पर होगा संचालन -
नई बसें पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के रास्ते बसें रफ्तार भरेंगी। इन प्रस्ताव में नए मार्गों का चयन करते हुए परिचालन योजना को प्रस्तावित किया गया है। इसमें आजमगढ़-लखनऊ-दिल्ली के लिए चार जनरथ, मखनहा-आजमगढ़-लखनऊ-कानपुर के लिए 12, मैरीटार-बलिया-आजमगढ़-दिल्ली के लिए छह, मोर्चा- सूरजपुर-बिल्थरारोड- लखनऊ-कानपुर - दो, गनवारा- आजमगढ़- शाहगंज- लखनऊ-कानपुर दो व मादी-मऊ-आजमगढ़-दिल्ली के लिए छह बसें दौड़ाने का रोडमैप तैयार है।
इन मार्गों पर दौड़ेंगी आठ बसें -
आजमगढ़ क्षेत्रीय परिवहन निगम के वर्तमान में संचालित मार्गों पर भी आठ नई बसें दौड़ाने की तैयारी है। इसमें दोहरीघाट-आजमगढ़-लखनऊ पर छह व आजमगढ़-लखनऊ-कानपुर मार्ग पर दो बसें चलाई जाएंगी।
गरीबों की भी पूरी होगी आस
प्रधानमंत्री पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जनता को बहुत पहले ही समर्पित कर चुके हैं। लेकिन अभी तक इसका लाभ सामर्थ्यवान या निजी वाहन वाले लोग ही ज्यादा उठा पा रहे थे। रोडवेज बसों को परिचालन तकनीकि कारणों से नहीं हो पा रहा था, लेकिन अब बेड़े में बसें भी होंगी और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर परिचालन शुरू करने की कवायद भी शुरू हो चुकी है। ऐसे में गरीबों के लिए भी लखनऊ की दूरी कम हो जाएगी।
क्षेत्रीय प्रबंधक आज़मगढ़ वी के सिंह ने बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कुछ नए व पुराने रूटों से संचालन के लिए नई बसों की डिमांड की गई है। डिमांड का बाकायदा हमने ट्रैफिक को आधार बताया है। निश्चित रूप से निगम की आय भी बढ़ेगी। यात्रियों के लिए सफर करना आसान हो जाएगा।’

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment