.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: अग्निकांड में 20 झोपड़ियां राख, लाखों का नुकसान



आग की लपटों में जलती रहीं उम्मीदें, ग्रामीण छाती पीटने से ज्यादा कुछ न कर सके

विधायक नफीस अहमद पंहुचे, पीड़ितों को मदद का भरोसा दिया

आजमगढ़ : जिले के महराजगंज थाना क्षेत्र के आराजी मलह पुरवा के पुरनिया गांव में रविवार की दोपहर गांव से सटे पश्चिम स्थित बांस की खूंटी में लगी आग ने 13 लोगों की 20 झोपड़ियाें को अपनी चपेट में ले लिया। आग की ऊंची-ऊंची लपटों के सामने बेबस ग्रामीण छाती पीटने से ज्यादा कोई कुछ नहीं कर सके। अग्निकांड में 50 हजार रुपये, खाने-पीने की सामग्री, कपड़ा जेवर, दो मोटरसाइकिल, आठ साइकिल तीन बकरी, पांच मुर्गे इत्यादि जल गए। ग्रामीण और दमकलकर्मी किसी तरह एक बोरिंग से अग्निशमन उपकरण को जोड़कर आग पर काबू पा सके। दरअसल, पहुंच मार्ग न होने के कारण फायर ब्रिगेड की गाड़ी घटनास्थल से दूर ही अटक गई।
दोपहर के करीब डेढ़ बज रहे थे। हवाएं धीरे-धीरे लू का रुख अख्तियार कर रहीं थी। उसी दौरान अज्ञात कारणों से बांस की खूंटी में लगी चिंगारी कब शोला बन गई, पता ही नहीं चल पाया। आग की लपटें उठने पर जब आवाज सुनाई पड़ी तो ग्रामीण अपनी झोपड़ियों से बाहर आ पाए। आग बुझाने की कोशिशें तेज हुई, लेकिन श्रीराम, सीताराम, राम कवल, बलिंदर, अंबिका, बीरबल, संतोष, राजमंगल, अलाउद्दीन, सलाउद्दीन, एहसान, इमरान, रिजवान की झोपड़ी को आग से बचाया नहीं जा सका। एहसान व बलिंदर की बाइक भी अग्निकांड की भेंट चढ़ गई।
अलाउद्दीन के घर में बिटिया की शादी के लिए पड़े 50 हजार रुपये, लाखों कपड़े, जेवरात जल गए। परिवार के लोगों काे पता था कि आग में उनके अरमान जल रहे हैं, लेकिन आग की लपटों के आगे किसी की एक नहीं चली। भीषण अग्नि कांड की सूचना पर मौके पर गोपालपुर विधायक नफीस अहमद भी पंहुचे और पीड़ितों को हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment