.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: काउंटिंग को लेकर प्रशासन ने कसी कमर, रहेगी त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था



सीसीटीवी से होगी मॉनिटरिंग, 16 मजिस्ट्रेट रखेंगे नजर- डीएम


पूरी काउंटिंग व्यवस्था पैरामिलिट्री और भारी पुलिस फोर्स के हवाले होगी- एसपी

आजमगढ़: जिले गुरुवार को होने वाली काउंटिंग की तैयारी जिला प्रशासन ने पूरी कर ली है। देर रात्रि निर्वाचन अधिकारी अमृत त्रिपाठी और एसपी अनुराग आर्य ने आला अधिकारियों के साथ बेलइसा और चकवल काउंटिंग स्थल का दौरा कर समीक्षा भी की। जिले के निर्वाचन अधिकारी अमृत त्रिपाठी का कहना है कि काउंटिंग के लिए 14-14 की टेबल लगाई गई है। हर एक राउंड में तीन स्तरीय सुरक्षा की गई है। पूरी काउंटिंग की वीडियोग्राफी और सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी।
इसके साथ ही काउंटिंग में शामिल होने वाले एजेंट्स काे नामित कर दिया गया है। इस पूरी व्यवस्था को पारदर्शी बनाने के लिए 16 मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। डीएम बोले कि हमारी तैयारियां पूरी हैं। डीएम ने मातहतों को निर्देश भी दिया है कि काउंटिंग स्थल पर कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति प्रवेश नहीं करेगा। टेबुलेशन शीट को फाइनल करने से पहले उसकी हर स्तर से जांच कर ली जाए। टेबुलेशन शीट के फाइनल होते ही फोटोकॉपी कर सारे एजेंट को वितरित कर दिया जाए। पोस्टल बैलेट की मतगणना में विशेष सावधानी के लिए रिजेक्टेड पोस्टल बैलेट की रिकाउंटिंग एवं वीडियोग्राफी सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए । मतगणना के दौरान किसी भी प्रकार की शंका होने पर ऑब्जर्वर से जानकारी की जा सकती है। फार्म 17सी के संबंधित अधिकारी व्यक्तिगत रूप से चेक कर लिया जाय।
वहीं एसपी अनुराग आर्य ने कहा कि पूरी काउंटिंग व्यवस्था पैरामिलिट्री और पुलिस फोर्स के हवाले होगी। बिना पास के किसी व्यक्ति को इंट्री नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही पांच कंपनी पैरामिलिट्री और दो कंपनी पीएसी की लगाई गई है। इस पूरी काउंटिंग में दो हजार से अधिक पुलिस के जवानों को भी लगाया गया है।
काउंटिंग परिसर के 200 मीटर की दूरी तक गाड़ियों को खड़ी करने की इजाजत नहीं होगी। उनका कहना है कि काउंटिंग स्थल पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। गौरतलब है की
आजमगढ़ जिले की सभी 10 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के भाग्य का फैंसला ईवीएम में कैद है। 10 मार्च की सुबह से ही इन प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला खुलना शुरू होगा। शाम तक पूरी स्थिति क्लियर हो जाएगी। हालांकि काउंटिंग से पूर्व सभी दल अपने प्रत्याशियों के जीत के दावे करते नजर आ रहे हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment