.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: वाहन में अनुपयोगी पोस्टल बैलेट मिलने पर सपा नेताओं का हगांमा


डीएम ने लापरवाही मान बीडीओ अजमतगढ़ के निलंबन की किया संस्तुति,वाहन भी होगा सीज

आजमगढ़ : बुधवार की देर शाम शहर से सटे मतगणना स्थल एफसीआइ गोदाम बेेलइसा के निकट खंड विकास अधिकारी की गाड़ी में पोस्टल बैलेट मिलने के बाद बड़ा हंगामा हो गया। इसकी भनक सपा के नेताओं लगी तो पलक झपकते ही पूर्व मंत्री व आजमगढ़ सदर के सपा प्रत्याशी दुर्गा प्रसाद यादव, विधायक संग्राम सिंह यादव समेत कई बड़े नेता मौके पर जा पहुंचे तो सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने इलाके की पूरी घेराबंदी कर दी। डीएम अमृत त्रिपाठी और एसपी अनुराग आर्य पहुंचे तो आरोपित बीडीओ के निलंबन और उनकी गाड़ी सीज करने की मांग उठी, जिसे जिलाधिकारी ने स्वीकार कर लिया।
अजमतगढ़ के खंड विकास अधिकारी राजीव कुमार शर्मा शाम में सात बजे गाड़ी का पास बनवाने के लिए बेलइसा स्थित मतगणना स्थल पर गए थे। वहां पहले से ही मौजूद सपा के कार्यकर्ताओं ने उनकी गाड़ी रोक ली। हालांकि, इससे पूर्व भी सपा के लोगों ने एक एसडीएम की गाड़ी रोकी तो वे चुनाव संबंधी कार्य के लिए खाली हाथ वहां गए थे। सपा के लोगों ने एसडीएम की गाड़ी को चेक किया तो कुछ नहीं मिला, लिहाजा उनके लौटने पर कार्यकर्ताओं ने उन्हें जाने दिया।
वहीं, बीडीओ की गाड़ी चेक की तो अनुपयोगी पोस्टल बैलेट मिल गए, जिसके बाद हंगामा मच गया। देखते ही देखते पांच सौ से ज्यादा सपा कार्यकर्ता मौके पर जुट गए। जिलाधिकारी ने देर रात बताया कि अनुपयोगी पोस्टल बैलेट को वोट पड़ने वाले दिन ही जमा कर देना चाहिए, लेकिन बीडीओ ने नहीं किया। यह उनकी घोर लापरवाही है, जिसके लिए निर्वाचन आयोग को सूचित करते हुए उनके निलंबन की संस्तुति भेजी गई है। सपा के नेताओं से भी बात कर उनको संतुष्ट कर लिया गया है। मिले हुए पोस्टल बैलेट को आरओ की सुपुर्दगी दे दिया गया है। उधर, सपा के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने बताया कि बीडीओ के खिलाफ एफआइआर, निलंबन, गाड़ी सीज की मांग की गई है, जिसे डीएम ने मान लिया है। मौके पर सपा के पूर्व मंत्री व सदर विधायक दुर्गा यादव पूर्व जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव, विधायक नफीस अहमद इत्यादि नेता पहुंचे थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment