.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: होली पर वेतन के लिए नगर पालिका कर्मियों ने किया प्रदर्शन


निकाय कर्मचारी संघ ने कहा वेतन मद में राशि जारी है पर नही हुआ भुगतान

आजमगढ़ : वेतन और पेंशन के बकाए को लेकर आंदोलित स्थानीय निकाय कर्मचारी संघ ने सोमवार को नगर पालिका परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। होली से पहले वेतन भुगतान की मांग की। बताया कि शासन ने 27 फरवरी को ही वेतन मद में धनराशि जारी कर दी है, लेकिन उसका भुगतान नहीं किया जा रहा है। होली से पहले भुगतान न होने पर कर्मचारियों ने आगे भी आंदोलन की चेतावनी दी।
स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ के मंडल अध्यक्ष असलम खान ने बताया कि शासन ने कर्मचारियों के वेतन और पेंशन मद में 1.23 करोड़ रुपये 27 फरवरी को ही जारी कर दिया, लेकिन अभी तक भुगतान नहीं किया गया। अब तक हम लोग यह सोचकर संतोष कर रहे थे कि अधिकारी चुनाव में व्यस्त हैं, लेकिन परिणाम की घोषणा के बाद भी भुगतान अधर में है, जबकि होली जैसा खर्चीला त्योहार सिर पर है।
इसके अलावा कर्मचारियों ने कहा कि निर्धारित समय तक काम करने के बाद किसी वक्त कर्मचारियों को सफाई के लिए बुला लिया जाता है। पुराने मानक के अनुसार 10 हजार की आबादी पर 28 सफाई कर्मचारियों की जरूरत है, लेकिन नायकों को सफाई कर्मचारी आज तक उपलब्ध नहीं कराया गया। चार वर्ष से जाड़े और गर्मी की वर्दी उपलब्ध नहीं कराई गई। धरना-प्रदर्शन में काशी वाल्मीकि, संजय, सगीर, भकालू, रन्नो, चंदा आदि शामिल थीं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment