.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: कलेक्ट्रेट भवन से लगी खाली जमीनों पर बनेंगे पार्क


डीएम ने खाली जमीन की लैण्डस्केपिंग करा, बेंच एवं फूल-पौधे लगाने के निर्देश दिये

कलेक्ट्रेट परिसर के निकट नही लगेंगे दुकानदारों के ठेले

आजमगढ़: कलेक्ट्रेट भवन के पीछे स्थित खाली भूमि पर पार्क बनाने की कवायद की जा रही है। जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने शुक्रवार की सुबह 10 बजे संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ भूमि का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग, सचिव एडीए (आजमगढ़ विकास प्राधिकरण), जिला उद्यान अधिकारी, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत और अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को पार्क बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है। जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया आपसी समन्वय बनाकर पहले पूरी भूमि का लेआउट बना लें।खाली जमीन को लैण्डस्केपिंग कराने एवं बैठने के लिए बेंच एवं फूल-पौधे लगाने के निर्देश दिये। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि पौधों में लाइटिंग की व्यवस्था भी करायें। उसके बाद अपने-अपने विभाग से संबंधित कार्यों को कराना सुनिश्चित करें। यह कार्य विधानसभा चुनाव से पहले हो जाना चाहिए। डीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रतिदिन इस कार्य के प्रगति की समीक्षा की जाएगी। इसी के साथ ही जिलाधिकारी द्वारा यह भी देखा गया कि कलेक्ट्रेट परिसर के पास दुकानदारों द्वारा ठेला लगाया जाता है, जिस पर जिलाधिकारी ने आजमगढ़ विकास प्राधिकरण के सचिव एवं सिविल लाइन चौकी प्रभारी को निर्देश दिये कि यहॉ से ठेलों को अन्य निर्धारित स्थानों पर शिफ्ट कराते हुए खाली करायें। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि भविष्य में अब यहॉ कोई ठेला नही लगायेगा। इसी के साथ ही कलेक्ट्रेट भवन के बेसमेन्ट में बने पार्किंग एरिया का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि वाहनों की पार्किंग हेतु पार्किंग साइनेज लगवायें।
जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन को निर्देश दिये कि कलेक्ट्रेट परिसर के बाहरी हिस्सों के पिलरों पर निर्वाचन आयोग के लोगो (चिन्ह) के साथ स्वीप का स्लोगन लगवायें।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, जिला उद्यान अधिकारी ममता सिंह यादव, सचिव, आजमगढ़ विकास प्राधिकरण उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment