.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: टेट परीक्षा- बाहर से लेकर अंदर तक लगेंगे सीसीटीवी कैमरे- डीएम


मोबाइल, इलेक्ट्रानिक गैजेट पर पाबंदी,पेपर खोलने, पैक करने का वीडियो बनेगा

अभ्यर्थी को अपने साथ एक मूल प्रति पहचान पत्र लाना होगा

आजमगढ़: डीएम अमृत त्रिपाठी ने शुक्रवार को राहुल प्रेक्षागृह में आगामी 23 जनवरी को आयोजित होने वाले उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टेट)-2021 के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में अधिकारियों को निर्देश दिया कि आज और कल के दिन सभी एसडीएम व सीओ सभी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर सभी आवश्यक व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसी टीवी कैमरे प्रवेश द्वार से परीक्षा कक्ष तक प्रत्येक दशा में चालू हालत में होना चाहिए।
डीएम ने कहा कि मौसम खराब होने के कारण प्रश्न पत्रों को निर्धारित समय से आधा घंटा पहले प्राप्त कर परीक्षा केंद्रों पर पहुंचाना सुनिश्चित करें। निर्देश दिया कि कोई भी परीक्षार्थी किसी भी दशा में मोबाइल फोन या किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रानिक गैजेट परीक्षा कक्ष में न ले जाने पाए।
परीक्षा केंद्र के 100 मीटर की परिधि में धारा-144 के अंतर्गत कोई भी अधिकारी और कर्मचारी एंड्रायड फोन नहीं ले जाएगा। अधिकारी व कर्मचारी को केवल की-पैड मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति होगी। यदि किसी के पास एंड्रायड फोन या कोई इलेक्ट्रानिक सामान पाया जाता है तो धारा-144 के तहत कार्रवाई की जाएगी।
सभी अभ्यर्थी को अपने साथ पहचान पत्र के रूप में ड्राइविग लाइसेंस,पैनकार्ड,वोटर आइडी कार्ड, पासपोर्ट, आधार कार्ड की मूल प्रति अवश्य लाना होगा। पूरी परीक्षा की सचल वीडियोग्राफी केंद्र व्यवस्थापक करेंगे। प्रश्न पत्र खोलने और पैक करने की वीडियोग्राफी अनिवार्य रूप से की जाएगी।
परीक्षा के दौरान कोविड गाइडलाइन का अनुपालन सभी अधिकारी एवं केंद्र व्यवस्थापक सख्ती से सुनिश्चित कराएंगे। परीक्षा केंद्रों पर थर्मल स्कैनर, सैनिटाइजर, मास्क आदि की व्यवस्था प्रत्येक दशा में सुनिश्चित की जाएगी। परीक्षार्थियों के बैग एवं अन्य सामानों को केंद्र व्यवस्थापक सुरक्षित रखने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने समस्त केंद्र व्यवस्थापकों को निर्देश दिया कि विद्यालय के सभी कमरों के खिड़कियों की मरम्मत एवं शौचालय में पानी आदि की व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें। एडीएम (प्रशासन) अनिल कुमार मिश्र, समस्त उप जिलाधिकारी, डीआइओएस डा. वीके शर्मा सहित सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट एवं समस्त केंद्र व्यवस्थापक थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment