.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: सीडीएस बिपिन रावत व अन्य सैनिकों को दी गई श्रद्धाजंलि



परिवर्तन सेवा संस्थान गांधीगिरी टीम ने कैंडिल जलाकर श्रद्धासुमन अर्पित किया

जनरल बिपिन रावत के निधन से भारत माता ने एक सच्चा सपूत खो दिया- विवेक पांडेय

आजमगढ़: परिवर्तन सेवा संस्थान गांधीगिरी टीम की ओर से कुंवर सिंह उद्यान में एक श्रद्धाजंलि सभा का आआयोजन शुक्रवार को किया गया। सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका समेत 11 सैनिकों के चित्र के समक्ष कैंडिल जलाकर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया।
श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए गांधी गिरी टीम के सचिव विवेक पांडेय ने कहा कि तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत का आकस्मिक निधन हो गया। इस हादसे में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका समेत अन्य 11 लोगों की मौत हो गई।
जनरल बिपिन रावत ने अपने शानदार करियर में परम विशिष्ट सेवा मेडल, उत्तम युद्ध सेवा मेडल, अति विशिष्ट सेवा मेडल, युद्ध सेवा मेडल, सेना पदक, विशिष्ट सेवा मेडल समेत कई सम्मान हासिल किए थे। वे देश के गौरव थे जिन पर हर भारतीय को नाज है। उन्होंने कई कठिन सैन्य जरूरतों के वक्त चुनौतियों को सफलता में बदलने का अद्भुत काम किया। जनरल बिपिन रावत के निधन से भारत माता ने एक सच्चा सपूत खो दिया है, जिसकी भरपाई संभव नहीं है।
अध्यक्षीय संबोधन में सत्येन्द्र राय ने कहा कि सीडीएस ने अत्यंत समर्पण के साथ मातृभूमि की सेवा की है, उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है।
अंत में सीडीएस बीके रावत व उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के दुखद निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए दो मिनट का मौन रखकर जाबांजों के आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया। संचालन ऋषभ उपाध्याय ने किया।
शोक सभा में निखिल अस्थाना, घनश्याम गुप्ता, अर्पित श्रीवास्तव, अमित मेहता, शशि, अमित, कंचन मौर्या, अमित गुप्ता, दिव्यांशु पांडेय, अविनाश पांडेय, देवेश आदि शामिल रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment