.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: मुसलमानों को प्रदेश में राजनैतिक अछूत बना दिया गया है- मौलाना आमिर रशादी



शोषित-वंचित समाज से जुड़े दलों को साथ लेकर यू०पी० में विकल्प बनेंगे- डा0 अयूब

यू0डी0ए0 के बैनर तले राष्ट्रीय ओलमा कौन्सिल की ‘‘एकता रैली‘‘ में नेताओं ने बुलंद की आवाज

आज़मगढः आज सरायमीर में राष्ट्रीय ओलमा कौन्सिल की विशाल एकता रैली का आयोजन हुआ जिसमें बड़ी तादाद में भीड़ इकट्ठा कर कौन्सिल ने अपनी ताक़त का इज़हार कराया। ‘‘यूनाईटेड डेमोक्रेटिक एलायंस‘‘ (यू0डी0ए0) के तत्वाधान में आयोजित इस रैली में राष्ट्रीय ओलमा कौन्सिल के अध्यक्ष मौलाना आमिर रशादी के साथ गठबंधन के घटक दल पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ0 अयूब सर्जन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे, नागरिक एकता पार्टी के अध्यक्ष मो0 शमीम भी विशिष्टअतिथि के तौर पर उपस्थित रहे।
सभा को सम्बाधित करते हुए कौन्सिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना आमिर रशादी ने कहाकि, ‘‘आज उत्तरप्रदेश की जनता भाजपा सरकार के कुशासन से तंग आ चुकी है और बदलाव चाहती है पर विपक्ष का बिखराव और अदूरदर्शिता इसमें बाधक बन रही है। मौजूदा सरकार को अपनी हार साफ नज़र आ रही है इसीलिए अब हताशा में इनके लोग अनाप-शनाप बयान देने लगे हैं। मुसलमानो के सियासी हालात पर उन्होने कहाकि, आज प्रदेश की राजनीति में तमाम दलों ने मुसलमानों को ‘राजनैतिक अछूत‘ बना दिया है, उनके मुद्दे और समस्याओं को हल करना तो दूर की बात है अब कोई राजनैतिक दल मुसलमानों का नाम तक लेने को तैयार नही है। पिछले 5 सालों में जहां एक तरफ मौजूदा सरकार ने अपना वोट बैंक बनाए रखने के लिए अपने पक्षपात रवैये से निर्दोष मुसलमानों का उत्पीड़न किया, उनकी जाने गयीं, सम्पत्तियां गयीं, रोज़गार व व्यापार गया तो वहीं मुसलमानों के मसीहा बनने वाले तथाकथित सेकुलर दल सपा, बसपा, कांग्रेस ने इस पूरे दौर में साथ देना तो छोड़िये अपनी ज़बान पर ताले लगाए रखे और अब जबकि चुनाव आ गया है तब भी ये तमाम दल मुसलमानों के मुद्दे और मसलों पर बोलना और उन्हे भागीदारी देना तो दूर मुसलमानों का नाम तक अपनी ज़बान पर लेने को तैयार नही हैं बल्कि अब तो जनसभा के मंचों से मुसलमानों को धक्के तक दिये जाने लगे हैं। ऐसे में अब यही हल है कि प्रदेश का मुसलमान अपने साथ अन्य वंचित व शोषित समाज को जोड़ कर अपनी राजनैतिक एकता का परिचय दें और अपनी लीडरशिप व भागीदारी की बात करे और इसका एहसास करांए। हमारा गठबंधन (यू0डी0ए0) इसी पर काम कर रहा है।
पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ0 अयूब सर्जन ने कहाकि, प्रदेश की सियासत में एक नए दौर की शुरूआत हो रही है, प्रदेश की राजनीति में ज़मीनी सतह पर सक्रिय तमाम वंचित व शोषित समाज के नेतृत्व वाले दलों को साथ लाया जाएगा ताकि वोटों का बिखराव रोका जा सके और जनविरोधी व फासीवादी शक्तियों को सत्ता से बाहर करने के साथ ही अपनी राजनैतिक उपस्थिति दर्ज कराने की दिशा में ठोस कदम उठाया जा सके। उन्होने कहाकि सभी दल वंचितो, शोषितों और मुसलमानों का मत लेकर सत्ता तो प्राप्त करना चाहते हैं मगर उन्हें उनके अधिकार व हिस्सेदारी नहीं देना चाहते हैं। हमारे इस गठबंधन का लक्ष्य ही मुसलमानों को राजनीतिक गुलामी से निजात दिलाना है और उनके साथ ही अन्य वंचित व शोषित वर्गों को उनके संवैधानिक अधिकार दिलाना है। उन्होने कहाकि आगामी चुनाव में हमारा गठबंधन नया इतिहास रचेगा और इसके परिणाम चौंकाने वाले होंगे। शोषित/वंचित वर्गों का प्रतिनिधित्व करने वाले अन्य राजनैतिक दलों को भी इस एलायंस में शामिल किया जाएगा ताकि सबको साथ लाकर उनके अधिकारों के लिए एक संगठित लोकतांत्रिक आवाज खड़ी की जा सके। नागरिक एकता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मो0 शमीम ने कहाकि, ‘‘हमारे गठबंधन का उद्देश्य धर्म व जातिवाद आदि भेदभाव से ऊपर उठकर सभी को साथ लेकर चलना है लेकिन जो वर्ग आज तक संवैधानिक अधिकारों और मूलभूत सुविधाओं से वंचित है उन्हें न्याय और अधिकार दिलाना हमारी प्राथमिक्ता है। समाज के हर वर्ग का सामाजिक, राजनीतिक, शैक्षिक व आर्थिक उत्थान और समाज में परस्पर सहयोग और अमन चौन का माहौल बनाये रखना ही हमारा मकसद है और हम मजबूती से इस ओर अग्रसर हैं। कौन्सिल के प्रदेश अध्यक्ष अनिल सिंह ने कहाकि, ‘‘आज प्रदेश में राजनैतिक लाभ के लिए नफरत का माहौल बनाया जा रहा है, राष्ट्रीय ओलमा कौन्सिल इस नफरत को अपने नारे ‘एकता का राज चलेगा-मुस्लिम हिन्दु साथ चलेगा‘ से समाप्त करेगी और हमारे आजकी ‘एकता रैली‘ की कामयाबी इस बात की गवाह है कि प्रदेश की जनता नफरत की राजनीति से तंग आ चुकी है।
कार्यक्रम में महिलाओं ने बड़ी तादाद में उपस्थित दर्ज कराई। इस अवसर पर दर्जनों लोगो विभिन्न दलों को छोड़कर राष्ट्रीय ओलमा कौन्सिल की सदस्यता भी ग्रहण की। कार्यक्रम को राष्ट्रीय सचिव मुफती गुफरान कासमी, मो0 ओबैदुल्लाह कासमी, सैयद आफताब, प्रदेश अध्यक्ष यूथ विंग नुरूलहोदा अन्सारी, प्रदेश उपाध्यक्ष शहाबुद्दीन व मुबारक हुसैन, प्रदेश सचिव मतीउद्दीन व जिला प्रभारी शकील अहमद, जिलाध्यक्ष नोमान अहमद व पीस पार्टी के जिलाध्यक्ष डॉ0 आसिफ ने भी सम्बोधित किया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment