.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: ताबड़तोड़ लूट व छिनैती कर रहे गिरोह का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार,05 फरार



एक बोलेरो व 04 बाइक समेत भारी मात्रा में गहने, रूपये व अन्य सामान बरामद

आजमगढ़: जहानागंज थाना थाना क्षेत्र में लगातार लूट छिनैती की हो रही अपराधिक घटनाओं का खुलासा करने में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी उस वक्त मिली जब मंगलवार की रात्रि इस्पेक्टर गजानंद चौबे एवं एसओजी टीम के संयुक्त प्रयास से पुलिस ने 2 शातिर अपराधियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल कर ली।
जानकारी के अनुसार 25 नवम्बर को राकेश यादव पुत्र झिंगुरी यादव को बाइक सवार तीन बदमाशों ने कट्टे की मुठिया से घायल कर सोने की चैन व पाकेट में रखा 2500 रुपये लूट लिए थे इसके बाद 4 दिसंबर को नंदकिशोर सोनी पुत्र चंद्रबली सोनी को बदमाशों ने घायल कर सोने की चैन एवं 18000 के साथ एटीएम और चेकबुक लूट लिया था तथा 7 दिसंबर को प्रमोद मद्धेशिया पुत्र श्री दुर्गा प्रसाद मद्धेशिया को भी कट्टे की मुठिया से मारकर सोने की चेन और अंगूठी उस समय लूट ली थी जब वह अपने बहन के घर जा रहे थे। एक ही तरह से लगातार तीन छिनैती को घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने स्वयं मानिटरिंग करना शुरू कर दिया था और टीम गठित किया था जिसके अनुपालन में मुखबिर से सूचना मिली की मुसरौटी बनवासी टोला के बगल में स्थित पकड़िया बबूल के जंगल में कुछ अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए एकत्रित हुए हैं। उसी समय इस्पेक्टर गजानंद चौबे एवं एसओजी टीम ने संयुक्त रूप से घेराबंदी कर ली। पुलिस को देख कर स्प्लेंडर बाइक से दो व्यक्ति भागने का प्रयास करने लगे, तभी पुलिस ने उन्हें घेर कर पकड़ लिया। पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम राहुल राजभर एवं चंदन यादव बताया। पुलिस अन्य अभियुक्तों को जब तक पकड़ने का प्रयास करती, तब तक झाड़ियों का लाभ उठाकर वह भागने में कामयाब हो गये। पकड़े गए अभियुक्त राहुल राजभर पुत्र रामप्रसाद भटौली थाना रानीपुर जनपद मऊ का निवासी है एवं दूसरा अभियुक्त चंदन यादव पुत्र दुर्विजय यादव मऊ जनपद के मोहम्मदाबाद थाना के सुल्तानपुर कोलौरा गांव का निवासी है। चंदन यादव की तलाशी लेने पर उसके पास से एक अवैध पिस्टल बरामद हुआ तथा राहुल राजभर के पास से चोरी की एक बाइक बरामद हुई। अभियुक्त चंदन यादव से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने एक बोलेरो एवं चार अन्य बाइक भी बरामद कराई। जिसका उपयोग विभिन्न घटनाओं को अंजाम देने में किया गया था। मौके का लाभ उठाकर 5 अपराधी भागने में सफल हुए, जिनका नाम पता पुलिस ने हासिल कर लिया है और उनकी गिरफ्तारी में जुट गई है। बाइक की डिग्गी की तलाशी करने पर बदमाशों के पास से मंगलसूत्र, झुमका, आयरन, मांगटिका, कील, 4 जोड़ी पायल, दो चांदी की चेन, चांदी का झुमका, आधार कार्ड, एटीएम एवं 22500 नगद बरामद हुआ है।
बुधवार को थाना परिसर में एसपी सिटी शैलेंद्र लाल एवं सीओ सदर अभिजीत ने प्रेस वार्ता में घटना का खुलासा करते हुए कहा कि इसमें कई गिरोह सदस्य है एक पता करके लोकेसन बताता है और सोने चांदी का जेवर कितना है इसका डिटेल देता और उसी आधार पर दूसरे सदस्य बाइक से घटना को अंजाम देते है। उन्होंने बताया कि छिनैती एवं लूट की घटनाओं को स्वयं पुलिस अधीक्षक ने गंभीरता से लेते हुए इसकी मानिटरिंग किया और इस्पेक्टर गजानंद चौबे के बुने हुए ताना बाना में अन्ततः अपराधी फंसे और पूरी घटना का खुलासा हुआ। जहानागंज थाना क्षेत्र के अलावा अन्य थाना क्षेत्रों में भी इसी तर्ज पर लूट की घटनाएं होने से पुलिस को शक था कि यह घटना कोई बड़े अपराधी अंजाम दे रहे हैं। पकड़े गए अपराधियों पर जहानागंज, मोहम्मदाबाद, कंधरापुर, तरवां, रानीपुर, घोसी आदि थानों में लगभग 12 मुकदमा पंजीकृत हैं। पुलिस ने सामान बरामदगी के साथ अभियुक्तों को संबंधित धाराओं में चालान कर जेल भेज दिया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment