.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: कांग्रेसियों ने ज्ञापन सौंप रोज एक करोड़ मुफ्त वैक्सीनेसन की मांग की



बीजेपी सरकार ने वैक्सीनेशन की रणनीति में काफी भूल की है- अमरेश पांडेय, पूर्व विधायक

अलग-अलग कीमते तय करना लोगों के पीड़ा से मुनाफाखोरी करना है

आजमगढ 4 जून 2021 जिला कांग्रेस कार्यालय से कांग्रेसियों ने जिला उपाध्यक्ष बेलाल अहमद के नेतृत्व में कोविड की गाइडलाइन का पालन करते हुए जुलूस निकाला और कलेक्ट्रेट पहुंचकर महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी आजमगढ़ के माध्यम से प्रेषित किया। और प्रतिदिन एक करोड़ वैक्सीनेसन सुनिश्चित करने एवं यूनिवर्सल मुफ्त वैक्सीन लगाने की मांग की। तदोपरांत जिला कांग्रेस कार्यालय पूर्व विधायक अमरेश पांडेय ने प्रेस वार्ता किया।
प्रेस वार्ता में पूर्व विधायक अमरेश पांडेय ने कहा उग्र कोविड 19 महामारी के बीच वैक्सीनेशन ही एकमात्र सुरक्षा है। बीजेपी सरकार ने वैक्सीनेशन की रणनीति में काफी भूल की। केंद्र सरकार कोविड-19 के अपराधिक कुप्रबंधन की दोषी है। सरकार ने जानबूझकर डिजिटल डिवाइड पैदा किया जिससे वेक्सीनेशन की प्रक्रिया धीमी पड़ गयी। जहां अन्य देशों ने मई 2020 में वैक्सीन का ऑर्डर दिया वही केंद्र सरकार ने जनवरी 2021 में वैक्सीन का ऑर्डर दिया 140 करोड़ जनता के लिए मात्र 39 करोड़ वैक्सीन का ऑर्डर केंद्र एवं राज्य सरकारों ने दिया। भारत सरकार के अनुसार 21 मई 2021 तक 21.31 करोड़ वैक्सीन ही लगायी गयी। पिछले दिनों वैक्सीनेशन का औसत 3.17 प्रतिशत मात्र ही रहा है। इस रफ्तार से वैक्सीनेशन करने में 3 वर्ष से ऊपर का समय लगेगा। वहीं सीरम इंस्टीट्यूट की कोवीशील्ड की एक खुराक की कीमत मोदी सरकार के लिए एक सौ पचास रूपये, राज्य सरकारों के लिए तीन सौ रूपये, निजी अस्पतालों के लिए छः सौ रूपये है। भारत बायोटेक के कोवैक्सीन की एक खुराक की कीमत मोदी सरकार के लिये एक सौ पचास रूपये, राज्य सरकारों के लिए छः सौ रूपये, और निजी अस्पतालों के लिए बारह सौ रुपये है, निजी अस्पताल एक खुराक की कीमत पंद्रह सौ रुपये तक वसूल रहे हैं। अलग-अलग कीमते तय करना लोगों के पीड़ा से मुनाफाखोरी कमाने का नुस्खा है। कांग्रेस पार्टी मांग करती है लोगों को यूनिवर्सल मुफ्त वैक्सीन एवं प्रतिदिन कम से कम एक करोड़ लोगों को वैक्सीन लगायी जाय।
इस मौके पर पूर्णमासी प्रजापति, तेजबहादुर यादव, अजीत राय, रविकांत त्रिपाठी,मुन्नू यादव, ओंकार पाण्डेय, मुन्नू मौर्य, शुभम राय, अजीज इमाम, शुरेश राजभर, शंभू शास्त्री, मोहम्मद तसलीम, वीरेन्द्र चौहान आदि लोग उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment