.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: मारपीट में घायल युवक की मौत, तोड़फोड़


फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के जगदीशपुर में भूमि विवाद को लेकर हुआ था संघर्ष


फूलपुर (आजमगढ़) : फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा जगदीशपुर की अनुसूचित जाति की बस्ती में गुरुवार की शाम भूमि विवाद को लेकर लाठी-डंडा और ईंट-पत्थर चला।
मारपीट में दो महिलाओं समेत चार लोग घायल हो गए, जिसमें दीपक (25) ने जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। घायलों में रिका (23) पत्नी दीपक, किस्मता (35) पत्नी राधेश्याम, रवि (28) पुत्र राजित को भर्ती कराया गया है।
दीपक की मौत की सूचना मिलने के बाद आक्रोशित परिवार और ग्रामीणों ने हमलावर पक्ष के घर पर जमकर तोड़फोड़ किया। सूचना पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे थाना प्रभारी रत्नेश सिंह ने समझा-बुझाकर आक्रोशित परिवार को शांत कराया। तनाव को देखते हुए बस्ती में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। इस मामले में हमलावर पक्ष की कई महिलाओं को पूछताछ के लिए कोतवाली ले जाया गया है।
बस्ती के अशोक, अरविंद जिसे अपनी भूमि बताते हैं, उस पर दूसरे पक्ष के राजित अपना दावा जताते हैं। गुरुवार को राजित के पिता कन्हैया की मृत्यु हो गई। शव को गांव के कब्रिस्तान में दफन करने परिवार सहित रिश्तेदार पहुंचे थे। उसी समय राजित के पुत्र दीपक, रवि व गोला के पुत्र अशोक, अरविद के बीच विवाद शुरू हो गया। नात-रिश्तेदार व ग्रामीणों ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया । उसके बाद अरविद व अशोक वहां से चले गए। आरोप है कि दोबारा अपने भाइयों के साथ लाठी-डंडा, फावड़ा व राड लेकर रवि और दीपक का इंतजार करने लगे। सामने पड़ने पर अशोक आदि ने हमला कर दिया। बीच बचाव करने पहुंची दीपक की पत्नी रिका व बुआ किसमता भी घायल हो गईं। शोर सुनकर जब ग्रामीण दौड़े तो हमलावर भाग निकले।
घायलों को लेकर परिवार के लोग कोतवाली पहुंचे जहां से सीएचसी भेजा गया। वहां से रेफर होने के बाद जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने दीपक को मृत घोषित कर दिया।
दीपक के चाचा राजदेव की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मृतक दीपक शटरिग का काम करते थे। मृतक की 11 माह की पुत्री दीक्षा है।
उधर पोस्टमार्टम के बाद ग्रामीण जगदीशपुर गांव के पास शव रखकर सड़क जाम की योजना बना रहे थे, लेकिन सूचना पर पहुंची पुलिस ने सख्ती बरती तो शांत हो गए और अंतिम संस्कार के लिए कब्रिस्तान चले गए। घटना के बाद से गाव में सन्नाटा पसरा है। कोतवाली प्रभारी रत्नेश कुमार सिंह ने बताया कि हमलावरों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment