.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: प्रमुखी चुनाव में बाहुबल का खेल,10 गिरफ्तार, 03 स्कॉर्पियो बरामद


गाड़ियों का नंबर प्लेट बदले थे, प्रदीप कबूतरा का भी एंगल, बीडीसी को दबाव में लेना मंशा

धन व बाहुबल से चुनाव जीतने की मंशा रखने वाले बच नहीं पाएंगे : एसपी

आजमगढ़ : ब्लाक प्रमुखी के चुनाव में बाहुबल व धनबल का खेल उजागर होने लगा है। पुलिस ने दस लोगों को गिरफ्तार कर तीन स्कॉर्पियो बरामद किया है। जांच में पता चला कि तीन स्कॉर्पियो के नंबर बदल कर उनका प्रयोग किया जा रहा था। ऑपरेशन के दौरान एक युवक भाग निकलने में सफल रहा। पूछताछ में सभी ने स्वीकार किया कि ब्लाक प्रमुखी के चुनाव अपने पक्ष में वोट करने को प्रलोभन देकर क्षेत्र पंचायत सदस्यों से संपर्क साध रहे थे। गिरफ्तार लोग कुख्यात प्रदीप सिंह कबूतरा से जुड़ा होने से पुलिस गहराई से छानबीन कर रही है।
इंस्पेक्टर तरवां स्वतंत्र कुमार सिंह फोर्स के साथ महगूगंज की ओर से भ्रमणशील थे कि मुखबिर ने सूचना दी कि कुछ लोग काले रंग की तीन स्कार्पियो में सवार कुछ लोग ब्लाक प्रमुख के चुनाव में अपने प्रत्याशी को वोट डालने के लिए बीडीसी को डराने धमकाने व दबाव बनाने को भ्रमणशील हैं। पुलिस पीछे दौड़ी तो कबूतरा तिराहा के निकट तीन काले रंग की स्कार्पियो दिख गई। तीन गाड़ियां कबूतरा गांव की ओर घूम गईं तो पुलिस ने घेराबंदी कर ली। पुलिस ने रुकने का इशारा किया गया तो तीनों गाड़ियां प्रदीप सिंह कबूतरा के घर की ओर मुड़ी फिर रफ्तार पकड़ ली। पुलिस ने घेरांदी की तो प्रदीप सिंह कबूतरा के घर के सामने तीनों गाड़ियों में बैठे लोग पकड़ में आ गए। बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति मनोज सिंह से निवासी कबूतरा थाना तरवां भाग निकला। तीनों गाड़ियों में बैठे लोगों से पूछताछ एवं गाड़ी नंबर चेक करने पर पता चला कि नंबर प्लेट फर्जी लगाए गए हैं। पूछताछ में सभी ने स्वीकार किया ब्लाक प्रमुख का चुनाव किसी तरह जीतने के प्रयास में लगे हैं। पुलिस ने स्कॉर्पियो सवार राणा प्रताप सिंह निवासी तिरसांव थाना मेंहनगर, हृदय नरायण मिश्र निवासी चकदीना खा थाना सिधारी, संतोष कुमार सिंह निवासी सिरसा थाना चिरैयाकोट जिला मऊ, साहब पांडेय निवासी मैनुद्दीनपुर (बारी) थाना जहानागंज, आशीष सिंह निवासी आशापार थाना जैतपुर जिला आंबेडकर नगर, अभिनव सिंह निवासी सुरजूपुर थाना जैतपुर जिला अंबेडकर नगर, रोहित कुमार निवासी जमुवां थाना तरवां अजय सिंह निवासी जमुवां थाना तरवां, संदीप सिंह निवासी नदवां थाना तरवां व कैलाश सिंह निवासी नदवा थाना तरवां के है। गिरफ्तार लोगों के प्रदीप सिंह कबूतरा से जुड़े होने के कारण मामला गंभीर है। 
एसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार कैलाश सिंह के खिलाफ पांच तो अजय सिंह उर्फ गुड्डू के खिलाफ गैंगस्टर समेत 13 केस दर्ज हैं। गिरफ्तारी कुख्यात शूटर प्रदीप सिंह कबूतरा के घर के सामने से हुई है। उसकी पत्नी अस्मिता सिंह भी भिटकासो से निर्विरोध बीडीसी निर्वाचित हुई है। वह पल्हनी से ब्लाक प्रमुख के चुनाव की तैयारी में है। उसी को जिताने की कवायद में ये लोग निकले थे, लेकिन पकड़े गए। उन्होंने कहाकि चुनाव में किसी तरह की धन व बाहुबल नहीं चलने दिया जाएगा।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment