.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: शॉर्ट-सर्किट से निकली चिंगारी से 14 बीघा गेहूं की फसल राख



जीयनपुर कोतवाली और निजामाबाद थाना क्षेत्रों में हुई घटना


आजमगढ़ : जीयनपुर कोतवाली और निजामाबाद थाना क्षेत्रों में गुरुवार को शॉर्ट-सर्किट से निकली चिगारी से 14 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। जीयनपुर के रामगढ़ इसरापार के सिवान सदौली में लगभग 11 बीघा, तो निजामाबाद के बेगपुर खालसा गांव में तार टूटकर गिरने से निकली चिगारी ने तीन बीघा फसल को राख कर दिया। बेगपुर में आग लगने के बाद आसपास के ग्रामीणों ने सुबह 10 बजे भदुली-निजामाबाद मार्ग पर चक्का जाम कर दिया जो तहसीलदार के समझाने पर डेढ़ घंटे बाद समाप्त हो गया।
वहीं जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के रामगढ़ इसरापार के सिवान सदौली में गुरुवार को सुबह 10 बजे शॉर्ट-सर्किट से निकली चिगारी के चलते लगभग 11 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। आग की जानकारी पर आसपास गांव के किसान जुट गए और घंटों मेंहनत के बाद आग पर काबू पाया। सूचना के बाद भी फायर ब्रिगेड को लोग नहीं पहुंच सके। बृजेश सिंह के खेत में चिगारी से आग लगने के बाद उसकी लपटों ने पवारी सिंह, कैलाश सिंह, विजई, गौरव, जय विजय, नीरज, धर्मदेव, राम सिगार, कृष्ण प्रभाकर सिंह, वीरभद्र की फसल को भी लील लिया। किसानों की सूचना के बाद मौके पर राजस्व विभाग का कोई भी नहीं पहुंचा। उधर आग बुझाने के प्रयास में विजय सरोज समेत चार लोग झुलस गए।
निजामाबाद थाना क्षेत्र के बेगपुर खालसा गांव में बिजली का तार टूटकर गिरने से गेहूं के खेतों में आग लग गई। इससे मुकुंदपुर गांव के यूनुस खान, बेगपुर के रामचंद्र, राजेंद्र, रामप्रसाद, इंद्रासन आदि के खेत में बोई गई फसल खाक हो गई। गांव वालों ने नहर के पानी से आग को बुझाना शुरू किया। घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक तीन बीघा फसल जलकर खाक हो गई। हादसे के बाद बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुकुन्दपुर, जमालपुर, गद्दीपुर, बेगपुर के लोगों ने निजामाबाद-भदुली मार्ग पर चक्का जाम कर दिया। प्रभारी निरीक्षक शिवशंकर सिंह तथा तहसीलदार शैलेंद्र सिंह ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment