.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: माफिया कुण्टू सिंह की 2.50 करोड़ मूल्य की सम्पति की हुई कुर्की



एसपी सुधीर कुमार सिंह ने मुनादी करवा कर कराया नोटिस चस्पा

बेलइसा के नीबी में कार्रवाई के दौरान भारी फोर्स तैनात रही  

आजमगढ़: पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू हत्याकांड के मुख्य आरोपित व प्रदेश के टाप- 10 के अपराधी ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू के खिलाफ कार्रवाई और तेज कर दी गई है। बुधवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर एसपी सुधीर सिंह बुधवार को स्वंय फोर्स के साथ शहर के बेलइसा क्षेत्र में पहुंचे। वहां नीबी स्थित कुंटू की पत्नी वंदना सिंह के नाम खरीदी गई ढाई करोड़ से अधिक मूल्य की भूमि को कुर्क किया। कुर्की से पूर्व पुलिस ने मुनादी कराने के साथ नोटिस चस्पा की कार्रवाई की। 
बता दें कि जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के छपरा सुल्तानपुर गांव निवासी माफिया ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू पुत्र रूद्र प्रताप सिंह डी-11 गैंग का सरगना है। उसके गैंग में आठ सक्रिय अपराधी शामिल हैं। सगड़ी के पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू की हत्या सहित पचास से अधिक संगीन अपराध उसके खिलाफ दर्ज है। कुंटू सिंह लंबे समय से जेल में निरूद्ध है। वर्ष 2013 में उसके खिलाफ गैंगेस्टर भी लगाया गया है। कुंटू द्वारा अर्जित की गयी अवैध संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई पिछले चार माह से चल रही है उसका शिक्षण संस्थान, खेत आदि प्रशासन जब्त कर चुका है। यहीं नहीं प्रशासन ने पिछले दिनों उसकी फसल भी कटवा ली थी। 
बेलइसा नीबी स्थित कुंटू की पत्नी वंदना सिंह के नाम से स्थित पांच दुकानों को खाली करवाने के बाद पुलिस ने 9 जनवरी को कुर्क करने के बाद सीज कर दिया था। बुधवार को कुंटू की पत्नी वंदना के नाम से बैनामा ली गयी 450 स्क्वायर मीटर की भूमि को एसपी सुधीर सिंह ने फोर्स के साथ पहुंचकर कुर्क कर लिया। कुर्क की गई यह भूमि की कीमत लगभग ढाई करोड़ रुपये बतायी गई है। एसपी ने बताया कि कुंटू सिंह की गैंगेस्टर एक्ट में यह संपत्ति जिलाधिकारी राजेश कुमार के आदेश पर कुर्क की गयी। कुंटू और उसके सहयोगियों की अन्य संपत्ति भी चिह्नित की जा रही है। माफियाओं पर आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment