.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: सड़क पर उतरी आंगनबाड़ी कार्यकत्री, बोली धोखा दे रही है सरकार


10 सूत्रीय मांग पूरी न होने पर आंदोलन को तेज करने तथा कार्य बहिष्कार की चेतावनी

अगर योगी जी हमारे हितैषी है तो उन्हें अब तक हमारी मांगों को मान लेना चाहिये था- द्रौपदी सिंह

आजमगढ़: राज्य कर्मचारी का दर्जा व सम्मानजनक मानदेय सहित दस सूत्रीय मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकत्रियों ने सीएम योगी पर धोखा देने का आरोप लगाया और मांग पूरी न होने पर महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ के बैनर तले कामकाज ठप कर प्रदेश व्यापी आंदोलन की चेतावनी दी।
प्रदेश उपाध्यक्ष द्रौपदी सिंह कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकत्री एवं सहायिकाओं की मांगों पर सरकार ध्यान नही दे रही है। योगी सरकार केवल वादों पर वादें किये जा रही है और हमें मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का काम कर रही हैं। योगी जी कहते है कि कायकत्रियों के साथ हैं अगर वे हमारे हितैषी है तो उन्हें अब तक हमारी मांगों को पूरी कर देनी चाहिए थी। सीएम योगी ने अब तक हमें धोखा देने का काम किया है लेकिन अब हम भी आरपार की लड़ाई का फैसला कर चुके हैं। अगर सरकार हमारी 10 सूत्रीय मांगों को पूरा नहीं करती है तो हम कामकाज ठप कर बड़ा आंदोलन खड़ा करेंगी। सरकार हमारी जायज मांगों पर विचार नहीं करेगी तो इस हठधर्मी सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेंगे।



जिलाध्यक्ष सुमित्रा सिंह व जिला उपाध्यक्ष नीतू पांडेय ने कहा कि हम कार्यकत्रियां सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को साकार करने के लिए अथक परिश्रम करते है लेकिन सरकार वादा खिलाफी करते हुए हमारे सब्र की परीक्षा ले रही है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। महिलाओं को मजबूत करने की बात तो सरकार करती है लेकिन महिला कार्यकत्रियों को उनके परिश्रम का जायज मेहनताना देने में कतराती है, जिससे सरकार का चेहरा उजागर होता हैं।



जिलामंत्री ऊषा सिंह ने कहा कि आगामी दिनों में सरकार अगर नहीं चेती तो हम बाध्य होकर प्रदेश व्यापी धरना लखनऊ में देंगें, जो सरकार का चाल, चरित्र और चेहरे को बेनकाब करेगा। इस मौके पर नीतू पांडेय, सुमित्रा सिंह, शीला सिंह, उषा सिंह, कंचन मिश्रा, प्रतिभा, वंदना, रानी मौर्या, अर्चना सिंह, सीमा सिंह, विद्या देवी, लाली किरन यादव, प्रतिमा, हेमावती देवी, सुशीला सिंह आदि उपस्थित थी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment