.

.

.

.
.

आज़मगढ़: राज्य स्तरीय पेंचक सिलाट चौंपियनशिप का हुआ भव्य शुभारंभ



बालिकाएं आत्मरक्षा के लिए पेंचक सिलाट जैसे खेलों में प्रशिक्षण लें- राजेश कुमार, डीएम

राष्ट्रीय स्तर के लिए उत्तर प्रदेश की टीम का चयन भी यही किया जाएगा

आजमगढ़ 12 मार्च-- पेंचक सिलाट चौंपियनशिप का शुभारंभ डीएम राजेश कुमार, जीडी ग्लोबल स्कूल के प्रबंधक गौरव अग्रवाल, पेंचक सिलाट एसोसिएशन के अध्यक्ष सहजानन्द राय द्वारा संयुक्त रूप से खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर व फाइट शुरु कराकर किया गया। 
पेंचक सिलाट एसोसिएशन ऑफ आजमगढ़ के द्वारा तीन दिवसीय राज्य स्तरीय पेंचक सिलाट चौंपियनशिप का आयोजन जीडी ग्लोबल स्कूल आजमगढ़ में किया गया है। जिसमें उत्तर प्रदेश पुलिस टीम सहित लखनऊ, आगरा, मथुरा, बुलंदशहर, जौनपुर, प्रतापगढ़, शामली, वाराणसी, चन्दौली, सुल्तानपुर, देवरिया, आजमगढ़, मऊ सहित 24 जनपदों के 350 खिलाड़ी इस चौंपियनशिप में प्रतिभाग कर रहें हैं। 
जिलाधिकारी ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि सभी बालिकाओं को चाहिए कि आत्मरक्षा के लिए पेंचक सिलाट जैसे खेलों में प्रशिक्षण लें, मार्शल आर्ट्स के इन खेलों के प्रशिक्षण से आत्मविश्वास बढ़ता है तथा एकल खेलों में आगे बढ़ने की संभावनाएं ज्यादा होती हैं। आजमगढ़ में इसके आयोजन से पूर्वांचल के खिलाड़ियों का काफी उत्साहवर्धन होगा। खेलां के माध्यम से एक स्वस्थ नागरिक का निर्माण होता है, यह बड़े ही गर्व का विषय है कि आजमगढ़ राज्यस्तरीय चौंपियनशिप की मेजबानी कर रहा है। इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं की।
पेंचक सिलाट स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के महासचिव सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि सभी खिलाड़ियों के लिए रहने, भोजन आदि की उत्तम प्रबंध किया गया है, इस चैंपियनशिप के आयोजन से आजमगढ़ सहित पूरे पूर्वांचल के खिलाड़ी लाभान्वित होंगे व राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग करने के लिए उत्तर प्रदेश की टीम का चयन भी यही किया जाएगा। 
इस अवसर पर पेंचक सिलाट एसोसिएशन के अध्यक्ष सहजानन्द राय, जीडी ग्लोबल स्कूल के प्रधानाचार्य विधान तिवारी, उप प्रधानाचार्य मधु पाठक, कोऑर्डिनेटर सपना सिंह, एसोसिएशन के शिवम तिवारी, ज्ञानेन्द्र चौहान, शुभम तिवारी, दिनेश चौहान, विनय प्रजापति, अभिषेक यादव, संदीप भारद्वाज सहित विभिन्न जनपदों के आये हुए रेफरी, टीम के प्रशिक्षक व सैकड़ो खिलाड़ी उपस्थित रहें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment