.

.

.

.
.

आज़मगढ़: विमान संचालन के लिए टर्बो जेट ने लगाई बोली


आजमगढ़ से लखनऊ के बीच 20 सीटर विमान चलाने का दिया प्रस्ताव


सेवा प्रारंभ किए जाने को लेकर अन्य विमानन कंपनियां रुचि दिखाने लगीं

आजमगढ़ : मंदुरी में बन रहे एयरपोर्ट का निर्माण कार्य जल्द ही पूरा होने वाला है। यहां से विमान सेवा प्रारंभ किए जाने को लेकर विमानन कंपनियां रुचि दिखाने लगीं हैं।
एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि टर्बो जेट नामक विमानन कंपनी ने आजमगढ़ से लखनऊ के बीच विमान सेवा संचालित किए जाने को लेकर बोली लगाई है।
मालूम हो कि रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत आजमगढ़ के मंदुरी में एयरपोर्ट बनवाया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि आजमगढ़ में एयरपोर्ट निर्माण अब आखरी चरण में है। अप्रैल के अंत या मई के आरंभ में वहां पर सभी सिस्टम स्थापित कर दिए जाएंगे और उनका ट्रायल किया जाएगा। इसके बाद विमानों के संचालन के लिए नागर विमानन महानिदेशालय और अन्य संबंधित एजेंसियों से उड़ान की मंजूरी मिल जाएगी। आरसीएस (रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम) वाराणसी के नोडल अधिकारी शक्ति त्रिपाठी ने बताया कि आजमगढ़ से लखनऊ हवाई मार्ग पर विमान से संचालित किए जाने को लेकर बोली लगाई जा रही है। टर्बो जेट नामक कंपनी ने 20 सीटर विमान संचालित किए जाने को लेकर बोली लगाई है। हालांकि एयरपोर्ट बन जाने के बाद अन्य विमानन कंपनियां भी एयर विमान संचालन के लिए बोली लगा सकती हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment