.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: हाई टेंशन करेंट से अध्यापक की मौत,पिता गंभीर


अहरौला के पश्चिमपट्टी गांव में हुआ दर्दनाक हादसा, मचा कोहराम

झुका हुआ सोलर लाइट पोल सीधा करने के दौरान हादसा होने का आरोप

आजमगढ़: अहरौला क्षेत्र के ग्राम पश्चिमपट्टी में गुरुवार की सुबह सात बजे करेंट की चपेट में आने से पिता-पुत्र गभीर रूप से झुलस गए। दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फूलपुर ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने पुत्र को मृत घोषित कर दिया, जबकि पिता का इलाज चल रहा है।
पश्चिमपट्टी गांव के संजय कुमार (27) पड़ोस के ही एक निजी स्कूल में अध्यापक थे। वह अपने पिता पांचू राम (70) का घर के सामने ही लकड़ी की गुमटी में खुली किराना दुकान के संचालन में वक्त-बे-वक्त सहयोग भी करते थे। बुधवार की शाम सात बजे ग्राम पंचायत निधि से दुकान के सामने सोलर लाइट लगाई गई थी। आरोप है कि बिना फाउंडेशन बनाए ही पोल गाड़ दिया गया जो रात में किसी तरह झुक गया। गुरुवार की सुबह सात बजे पिता-पुत्र दुकान पहुंचे तो विद्युत पोल को झुका देखा। उसे सीधा करने में जुट गए। उसी दौरान किसी तरह पोल हाईवोल्टेज तार से स्पर्श कर गया, जिससे दोनों उसी में चिपक गए।
आसपास के लोगों ने किसी तरह लकड़ी और बांस के सहारे दोनों को पोल से अलग करके सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फूलपुर ले गए, जहां संजय कुमार की मौत हो गई। उनके पिता पांचू राम का इलाज चल रहा है। मृतक के बड़े भाई सुरेश ने सोलर लाइट पोल के कारण हाईवोल्टेज करेंट की चपेट में आकर मौत का आरोप लगाते हुए तहरीर दी।
मृतक तीन भाई और तीन बहनों में दूसरे नंबर पर थे। उनकी तीन साल पहले शादी हुई थी, लेकिन कोई संतान नहीं है। पत्नी रीता देवी का रो-रोकर बुरा हाल था। परिवार वालों का करुण क्रंदन सुन अन्य लोगों की भी आंखें नम हो गईं। एक ही हफ्ते में हाईवोल्टेज करेंट की चपेट में आने से यह दूसरी मौत है। ग्राम पंचायत अधिकारी रितेंद्र चौहान ने सोलर लाइट लगाए जाने से अनभिज्ञता जताई है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment